प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम दौरे पर


नई दिल्ली : आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और BJP की अगुवाई में राजग की केंद्र सरकार ने 3 साल पूरे कर लिये। इन 3 सालों में मोदी सरकार ने जनता का विश्वास को जीता है हम बात कर रहे है मोदी सरकार का नारा है सबका साथ सबका विकास । मोदी इसी नारे के साथ सत्ता में आई और जनता का विश्वास जीता ।

आज ही दिन आम चुनावों में 282 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त करने वाली BJP की राष्ट्रीय जनतंत्रिक गठबंधन ( राजग ) सरकार ने श्री मोदी के नेतृत्व में 26 मई 2014 शपथ ली थी।  राष्ट्रीय जनतंत्रिक गठबंधन सरकार के 3 साल पूरे होने पर श्री मोदी आज गुवाहाटी से देशव्यापी ‘ मोदीफेस्ट ‘ ( भारत के विकसित बनने का समारोह ) की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीती रात असम दौरे से जुडे कई ट्वीट किये। उन्होंने कहा, ‘मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शुक्रवार को असम में हूं। मैं असम के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए इस मौके का इंतजार कर रहा हूं। मैं दो प्रमुख परियोजनाओं- AIIMS और IARI के निर्माण के लिए आधारशिला रखूंगा।

दोनों परियोजनाएं असम और पूर्वोत्तर के विकास के ओर तेज करेंगे । श्री मोदी ने बताया कि शाम में, मैं खानापारा में एक सार्वजनिक बैठक का संबोधन करूंगा।’

प्रधानमंत्री तिनसुकिया जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बने 9.15 किलोमीटर लंबे ढोला-सादिया पुल का उद्घाटन करेंगे जिससे असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच यात्रा का समय छह घंटे से कम होकर एक घंटा रह जाएगा।

श्री मोदी ने बताया कि यह हमारे देश में सबसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में से एक है।

प्रधानमंत्री  ने  ट्वीट में कहा, ‘ मैं पूर्वोत्तर में BJP को मिल रहे समर्थन पर भी खुश हूं। हम इस क्षेत्र की सेवा और अपनी प्रगति को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

मोदी सरकार के 3 साल के कार्यालय की उपलब्धियों से जनता को रू-ब-रू करने और इसका जश्न मनाने के लिए भाजपा ने 26 मई से 15 जून के बीच पूरे देश के 900  शहरों में भव्य तरीके से ‘मोदीफेस्ट’ कार्यक्रम को करने की योजना बनाई  है।

मोदी सरकार के 3 वर्षों के पूरा होने के संबंध में, पूरे देश में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, भाजपा के मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री और कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी संबोधित किया जाएगा। इसके तहत ‘जन की बात’ कार्यक्रम की भी तैयारी की गयी जिसके जरिये लोग अपने संदेश प्रधानमंत्री के साथ साझा कर सकेंगे।’