कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की योजनाओं का श्रेय लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका ध्यान गन्ना किसानों की ओर नहीं जाता है। राहुल ने ट्विटर पर कहा, ‘ उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान सोच रहे हैं कि संप्रग सरकार के कार्यकाल की परियोजना का श्रेय लेने आए प्रधानमंत्री जी रोड शो करते हुए उनके खेतों को चीरते हुए निकल जाते हैं लेकिन उनका ध्यान उन पर क्यों नहीं जाता? दुर्भाग्य से उदयवीर जैसे किसान जिन्होंने अपने हक़ के लिए लड़ते हुए अपनी जान दे दी, ये सोच भी नहीं सकते।’

बता दें कि पीएम मोदी ने सुबह बागपत में 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का उद्घाटन किया है। इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार संप्रग सरकार के कार्यकाल में शुरू की गई परियोजनाओं का श्रेय ले रही है। इस दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस- वे की घोषणा तत्कालीन वित्त मंत्री पी़ चिदंबरम ने अपने बजट भाषण में की थी और इसके लिए बजटीय आवंटन भी कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार गन्ना किसानों की अनदेखी कर रही है और उनको उनकी उपज का बकाया नहीं दिया जा रहा है। चुनावों के दौरान किसानों से किए गए उपज के उचित मूल्य के वादे को पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग निर्माण की माप का पैमाना बदल दिया है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।