मोदी को भी लगी गर्मी


नई दिल्ली : जहां गर्मी की माने तो इस साल लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा है वही माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 32वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये बताया कि इस गर्मी की तपन उन्हें भी महसूस हुई है ।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में राष्ट्रवासियों को अपने संबोधन की शुरूआत और अंत तेज गर्मी का उल्लेख करते हुए। उन्होंने कहा, ‘ मेरे प्यारे देशवासियों, नमस्कार। इस साल की गर्मी शायद ही हम भूल पाएँगे।

लेकिन बारिश की प्रतीक्षा हो रही है।’ उन्होंने अपने संबोधन में एक बार फिर कहा,”मेरे प्यारे देशवासियों, अगली बार जब मिलेंगे तब तक तो देश के हर कोने में वर्षा आ चुकी होगी, मौसम बदल गया होगा, परीक्षाओं के परिणाम आ चुके होंगे, नये सिरे से विद्या-जीवन का आरंभ होने वाला होगा, और बरसात आते ही एक नई खुशनुमा, एक नई महक, एक नई सुगंध।

आइए हम सब इस माहौल में प्रकृति के प्रति प्यार करते हुए आगे बढ़ें। मेरी आप सब को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ हैं। विशेष ये  है कि इस वर्ष गर्मी ने कई नये रिकार्ड बनाए हैं। देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।