बार्सिलोना आतंकवादी हमले पर मोदी ने स्पेन के शासनाध्यक्ष को लिखा पत्र


Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन के शासनाध्यक्ष मारियानो राजोय को पत्र लिख कर बार्सिलोना में हुए आतंकवादी हमले पर शोक जताया है और इस बुराई से मुकाबले में स्पेन सरकार के साथ एकजुटता व्यक्त की है।

श्री मोदी ने कल देर शाम भेजे गये इस पत्र में कहा कि उन्हें बार्सिलोना में जघन्य आतंकवादी हमले के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है और वह उसकी कठोरतम शब्दों में निंदा  करते हैं। उन्होंने कहा कि वह भारत के लोगों एवं स्वयं अपनी ओर से इस घृणित एवं कायराना हमले में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ, स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद समूची मानवता के लिये एक वैश्विक खतरा बन चुका है। आतंकवादी अत्यंत क्रूरता से हिंसा को अंजाम देते हैं। जो लोग शांति के पक्षधर हैं, वे ऐसी ताकतों को हमारे लोकतांत्रिक एवं स्वतंत्रता के मूल्यों को खतरे में डाले जाने की इजात्रत नहीं दे सकते।

उन्होंने कहा कि भारत ऐसे हमलों से प्रभावी ढंग से मुकाबले के लिये स्पेन सरकार द्वारा उठाये जाने वाले कदमों का समर्थन करता है। श्री मोदी ने कहा कि भारत हर प्रकार एवं हर रूप में आतंकवाद को पराजित करने के लिये एक मत्रबूत वैश्विक रणनीति बनाने में स्पेन के साथ मिल कर काम करने को रात्री है। भारत स्पेन की सरकार एवं जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त करता है।