केन्द्रीय सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को देश के लिए जरूरी बताते हुए दावा किया कि हारे एवं थके हुए लोग वर्ष 2019 में भी श्री मोदी के कारवां को नहीं रोक पायेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री प्रसाद ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर यहां पार्टी की ओर से प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश से जो वादा किया था उसे वह हर हाल में पूरा करने में लगे हैं। केन्द, की तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के कार्यकाल में संचार मंत्रालय में घोटाला हुआ करता था लेकिन अब वहां दलालों का आना बंद हो गया है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार में लूट की इंतहा हो गयी थी लेकिन उसी व्यवस्था और उन्हीं अधिकारियों की मौजूदगी में मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में एक भी अनियमितता नहीं हुयी। श्री मोदी ने दुनिया में देश का मान बढ़या है। उन्होंने कहा कि हारे और थके हुए लोग वर्ष 2019 के चुनाव में मोदी के कारवां को नहीं रोक सकते हैं। देश के लिए श्री मोदी के नेतृत्व में राजग की सरकार का होना जरूरी है।

श्री प्रसाद ने कहा कि देश के करीब 130 करोड़ लोगों की आबादी में से 121 करोड़ लोगों के पास मोबाइल फोन है जिसे आधार से जोड़ गया है। इसी तरह जनधन योजना के माध्यम से भी करोड़ लोगों को जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि आधार से जोड़ जाने के बाद 90 हजार करोड़ रुपया बचाया गया है जो पहले बिचौलिये हड़प कर जाते थे। अब कहीं लूट की गुंजाइश नहीं रह गयी है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार समाप्त होने के कारण कांग्रेस विरोध कर रही है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार के समय आधार तो था लेकिन वह निराधार था। अब ड्राईविंग लाइसेंस को भी आधार कार्ड से जोड़ जायेगा जिससे सही व्यक्ति की पहचान हो सके। यही डिजिटल इंडिया है। उन्होंने कहा कि केन्द, की सरकार गरीबों के विकास के लिए चिंतित है और इसी का उदाहरण है उज्जवला योजना। किसानों को भी लाभ मिले इसके लिए नीम लेपित यूरिया का प्रस्ताव जो पिछले 20 वर्षों से लंबित था उसे भी कार्यान्वित किया गया है।

श्री प्रसाद ने कहा कि इमानदार और नया हिन्दुस्तान श्री मोदी के नेतृत्व में बनाना है। उन्होंने बगैर किसी नेता का नाम लिये कहा कि कुछ लोग दिन में सपने देखते हैं। केन्द्र और बिहार की सरकार सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र के साथ मिलकर काम कर रही है।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने घोटाला मुक्त सरकार दिया है। इससे पूर्व घोटालों की सरकार रही जिसे देश का बच्चा-बच्चा जानता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के हित में नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे कठोर निर्णय लेने का काम किया है जो जनाधार वाला नेता ही कर सकता है।

श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2019 के पहले डेढ़ करोड़ गरीबों का मकान बनेगा जिसमें शौचालय के साथ ही रसोई गैस भी उपलब्ध कराया जायेगा। बिहार में 54 लाख से ज्यादा रसोई गैस का कनेक्शन दिया जा चुका है। इसी तरह जनधन योजना के तहत तीन करोड़ लोगों का खाता खोला गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के घर-घर में इस वर्ष दिसम्बर तक बिजली पहुंचा दी जायेगी। खेती के लिए मार्च तक अलग से बिजली की व्यवस्था करायी जायेगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हर पंचायत में इंटरनेट की सुविधा बहाल की जायेगी। राज्य के छह हजार पंचायतों में इंटरनेट की सुविधा दे दी गयी है जबकि अन्य पंचायतों में डेढ़ वर्षों के अंदर इंटरनेट की सुविधा दे दी जायेगी। गरीबों को तीन रुपये प्रति किलोग्राम गेहूं और दो रुपये प्रति किलोग्राम चावल दिया जा रहा है।बिहार सरकार के सहयोग से हर घर नल का जल पहुंचाया जा रहा है।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सी.पी। ठाकुर,संजय पासवान, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत कई पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।