कर्ज माफी के लिए नासिक से मुंबई पहुंचे 30000 से ज्यादा किसान , 12 मार्च को करेंगे विधानसभा का घेराव


farmer protest main

महाराष्ट्र में सरकार के खिलाफ किसानों का आक्रोश जारी है. नासिक से निकलकर किसानों का कारवां मुंबई से सटे आनंद नगर पहुंच गया है । सूबे की सत्ता में गठबंधन दल शिवसेना ने भी किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है ।

बता दे कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार की कृषि संकट से निपटने में विफलता के विरोध में 35 हजार के करीब किसानों का मोर्चा मुंबई पहुंच चुका है। कल यानी 12 मार्च को किसानों ने महाराष्ट्र की विधानसभा के घेराव का ऐलान किया है । भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के किसान मोर्चे अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) की अगुवाई में यह विरोध मार्च मंगलवार को नासिक से मुंबई के लिए रवाना हुआ था।

आपको बता दे कि इससे पहले 30,000 किसान विरोध प्रदर्शन करते हुए नासिक पहुंच थे। ये किसान पूरी तरह से कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं। हर दिन 30 किमी की दूरी तय करने वाले इन किसानों का लक्ष्‍य 12 मार्च को मुंबई में महाराष्‍ट्र विधानसभा का घेराव करना है। कर्ज माफी की मांग कर रहे ऑल इंडियन किसान सभा (एआईकेएस) के 20,000 से अधिक किसान इस बार सरकार से आर पार की लड़ाई के तेवर में नजर आ रहे हैं।

किसानों का जन समूह विरोध प्रदर्शन के लिए मुंबई से 73 किलोमीटर दूर ठाणे जिले के शाहपुर में एकत्र हुआ है। मुंबई पहुंचकर ये किसान अपनी मांगें मनवाने के लिए विधानसभा का घेराव करेंगे। कर्जमाफी के अलावा किसानों की मांग बिजली के बिलों को भी माफ करने की है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।