दुनिया के अलग-अलग देशो में हुआ शानदार तरीके से नववर्ष का आगाज


new year celebration

पूरी दुनिया ने पुराने साल को विदा कर नए साल का आगाज मौज-मस्ती व नाच-गाने के साथ किया। नववर्ष के मौके पर राजधानी दिल्ली के विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। दिल्ली के दिल ‘कनॉट प्लेस’ में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई। इस मौके पर सुरक्षा के पुरे इंतजाम किये गए थे। इस दौरान सड़कों पर उत्साही भीड़ नजर आई।

Image result for new year in कनॉट प्लेस

 

अलीगढ़ महानगर भी नए साल का मौज मस्ती के साथ वेलकम किया गया। लोगों ने शानदार तरीके से 2017 को विदाई दी और पूरे जोश, मौज-मस्ती व धूम धड़ाके से 2018 का इस्तकबाल किया। इस दौरान बधाई लेने व देने का सिलसिला भी चलता रहा। देर रात तक लोग नववर्ष के जश्न में डूबे नजर आये।

पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा, सोशल मीडिया में शुभकामना संदेशों की 'बाढ़'

रात के 12 बजते ही लोगों ने आतिशबाजी करके नए साल का स्वागत किया और सोशल मीडिया साइट फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर, एसएमएस के माध्यम से नववर्ष की शुभकामनाएं देनी शुरू कर दीं। न सिर्फ भारत बल्कि दूसरे देशो में भी नए साल का जश्न पूरे उत्साह के साथ किया गया। नए साल तस्‍वीरें दुनिया भर से आ रही है।

new year celebration

हमेशा की तरह इस बार भी सबसे पहली न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में नए साल का अगाज हुआ है। जहां स्काई टावर पर शानदार आतिशबाजी की गई। हजारों लोगों ने इस आतिशबाजी का आनंद लिया है। सिडनी में वर्ष 2018 का स्वगत शानदार तरीके से किया गया जहां इस शहर के प्रसिद्ध विक्टोरिया हार्बर के ऊपर अद्भुत आतिशबाजी की गई।

new year celebration

हार्बर के पास प्रसिद्ध आतिशबाजी का नजारा लेने के लिए हजारों लोग एकत्रित हुए थे। 10 मिनट के संगीतमय आतिशबाजी के दौरान ऊंची इमारतों की छतों से ‘शूटिंग स्टार’ पटाखे भी छोड़े गए। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के अलावा सिंगापुर और थाईलैंड से भी नए साल का जश्न गर्मजोशी के साथ मनाया गया।

new year celebration

बता दें कि नए साल के अगाज पर लाेग फेसबुक व ट्विटर पर अलग अलग फोटों शेयर कर रहे है। मुम्बई में पब में आग की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के लिहाजे से रेस्त्रां और होटल प्रबंधन से विशेष एहतियात बरतने को कहा था।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ