नरेश अग्रवाल के जाने से सपा को कोई नुकसान नहीं, हमें फायदा ही होगा – मुलायम


mulayam singh

नरेश अग्रवाल के भाजपा ज्वाइन करने के एक दिन बाद मुलायम सिंह यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि नरेश अग्रवाल के सपा छोड़ने से हमें कोई नुकसान नहीं होगा। उनके जाने से फायदा ही होगा।

वही ,उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि ‘ श्रीमती जया बच्चन जी पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए हम भाजपा के नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते है। ये फिल्म जगत के साथ ही भारत की हर महिला का भी अपमान है। भाजपा अगर सच में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल उनके ख़िलाफ कदम उठाये। महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए।

इससे पहले , केंद्रीय विदेश मंत्री और पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने भी आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।

गौरतलब है कि दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के दौरान अग्रवाल ने कहा, ‘फिल्मों में काम करने वाली से मुझे कमतर आंका गया। ऐसे व्यक्ति के लिए मुझे टिकट( राज्यसभा के लिए) नहीं दिया गया जो फिल्मों में नाचती है, फिल्मों में काम करती है. मैं इसे उचित नहीं मानता।

हालांकि, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने नरेश अग्रवाल की इस विवादित टिप्पणी से तुरंत पार्टी को अलग किया और कहा कि उनकी पार्टी सभी क्षेत्रों के लोगों का सम्मान करती है और राजनीति में उनका स्वागत करती है.।

साल 2000 में यूपी में बीजेपी जहां ढलान पर थी और समाजवादी पार्टी (सपा) मजबूत होती दिख रही थी। मुलायम सिंह यादव का राजनीतिक कद बढ़ता देख नरेश अग्रवाल उनके साथ हो गए थे। 2002 का चुनाव उन्होंने सपा के टिकट पर लड़ा और मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल में परिवहन मंत्री भी बने।

साल 2007 में नरेश अग्रवाल हरदोई से सपा के टिकट पर विधायक बने। लेकिन राज्य में सरकार बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की बनी। मौका देखते ही नरेश अग्रवाल ने मई 2008 में सपा से नाता तोड़कर मायावती के साथ हो लिए। बीएसपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, जिसके बाद वह 2012 में बेटे के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा ने 2012 में उन्हें राज्यसभा भेजा और अक्टूबर में आगरा में हुए अधिवेशन में उन्हें राष्ट्रीय महासचिव भी बनाया गया था।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।