अब बैंक जाने की जरुरत नही, एटीएम से ही मिल जाएगा 15 लाख तक का लोन, जानें कैसे


नई दिल्ली :  बैंक से आप अपनी जरूरत के मुताबिक रुपए कर्ज पर ले सकते हैं, लेकिन अब बैंक नहीं बल्कि एटीएम से भी आपको लोन मिलेगा। जी हां प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई ने अपने कस्टमर के लिए ये खास स्कीम लेकर आई हैं, जिसके तहत बैंक के कस्टमर्स न केवल बैंक से बल्कि आईसीआईसीआई ATM के जरिए 15 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

क्या है लोन का प्रोसेस

एटीएम से लोन लेने के लिए आपको किसी तरह के कागजात जमा करने की जरुरत नहीं है। बैंक अपने पास मौजूद आपके डॉक्‍युमेंट्स के आधार पर आपकी एलिजिब्लिटी चेक करने के बाद ही आपको एटीएम पर पर्सनल लोन का ऑप्‍शन देता है। जब आप एटीएम पर लोन अमाउंट एंटर करते हैं, तो महज कुछ मिनटों के भीतर आपके अकाउंट में लोन क्रेडिट कर दिया जाता है।आप एटीएम पर लोन अमाउंट सेलेक्‍ट करेंगे। उसके चंद मिनटों में ही आपको फोन आ जाएगा। इसके जरिए बैंक आपको प्रोसेसिंग फी, टेन्‍योर और इंटरेस्‍ट समेत अन्‍य जानकारी देगा। जैसे ही आप सारी जानकारी और नियम व शर्तों को मान लेंगे, वैसे ही आपके अकाउंट में लोन अमाउंट क्रेडिट कर दी जाती है।

कैसे मिलेगा लोन

हर बैंक किसी भी व्यक्ति को लोन देने से पहले उसकी स्थिति का जायजा लेता है कि वो लोन चुकाने में समर्थ है या नहीं। लेकिन अब आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को केवल कुछ सेंकेट में एटीएम के जरिए ही 15 लाख तक का लोन दे रहा है। बस शर्त यह है कि आपका अकाउंट उस बैंक में हो।

लोन के लिए शर्त

  • आईसीआईसीआई के एटीएम से लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा। एटीएम से लोन लेने के लिए जरूरी है कि आप सैलरी पाने वाले कस्टमर हो।
  • एटीएम से लोन के लिए बैंक आपका क्रेडिट स्कोर चेक करेगी।
  • एटीएम ट्रांजैक्शन पूरा करने के बाद एटीएम की स्क्रीन पर एक मेसेज आएगा, जिसमें पर्सनल लोन से जुड़ी उनकी योग्यता के बारे में जानकारी दी जाएगी।
  • अगर आप इसे लेना चाहते हैं तो आप 15 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।
  • इस लोन की अधिकतम अवधि 5 साल होगी। लोन देने से पहले आपको इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फी, मंथली इंस्टॉलमेंट की जानकारी दी जाएगी।
  • एटीएम से लोन लेने की ये प्रक्रिया पूरी तरह से पेपरलेस होगी।
  • अगर आपकी सारी जानकारी बैंक के मुताबिक सही होती है तो आपके खाते में लोन की रकम डिस्बर्स कर दी जाएगी।