युवती से रेप और हत्या मामले में 6 गिरफ्तार


गुवाहाटी: राज्य के पश्चिम कार्बी आग्लांग जिले के बैठालांग्सू में सनसनीखेज मामला सामने आया है। छह लोगों को 21 वर्षीय युवती से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी नाबालिग हैं। पश्चिम कार्बी आंग्लोंग जिले के बैठालांग्सू में बुधवार रात युवती से बलात्कार किया गया था। आरोपियों ने उस वक्त युवती का बलात्कार और मर्डर किया, जब वह अपने एक पुरुष मित्र के साथ एक सांस्कृृतिक कार्यक्रम से लौट रही थी। उसका शव गुरुवार को एक पेड़ पर लटका मिला।

पुलिस अधीक्षक इनामुल हक ने बताया कि सभी आरोपी फरार थे। इनमें से 6 को शुक्रवार तड़के 2 से 3 बजे के बीच गिरफ्तार किया गया। इनकी अपराध में लिप्तता को लेकर हम पीडि़ता के पुरुष मित्र के बयान का इंतजार कर रहे हैं। हक ने बताया कि युवती और उसका पुरुष मित्र 2 अन्य के साथ बुधवार शाम बिहू फंक्शन में शामिल होने गए थे।

आरोपियों ने एक स्कूल के नजदीक उनका रास्ता रोका जब वे कार्यक्रम से लौट रहे थे। उन्होंने दो अन्य को धमकियां देकर भगा दिया। चार आरोपी युवती के पुरुष मित्र को उसके घर ले गए और उसके परिवार को बताया कि दोनों को एक स्कूल में आपत्तिजनक हालत में पाया और युवती वहां से भाग गई। बैठालंग्सू पुलिस थाने के प्रभारी भारत चंद्र कुंवर ने बताया कि सभी 6 आरोपी नाबालिग लग रहे हैं।

उन्होंने कबूल किया है कि जहां घटना हुई, वहां वे मौजूद थे, लेकिन उन्होंने रेप और मर्डर की घटना में शामिल होने से इनकार किया है। हम सातवें आरोपी की तलाश कर रहे हैं। तीन ने कथित रूप से युवती से रेप किया। इसके बाद 4 अन्य ने भी इस काम को दोहराया। बाद में युवती की हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया ताकि यह सुसाइड का मामला लगे। कुंवर ने बताया कि पीडि़ता के शव पर चोट के निशान हैं।

इससे प्रतीत होता है कि उसे टॉर्चर किया गया और बलात्कार किया गया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट से पता चलेगा कि असल में हुआ क्या था। आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की सही उम्र पता करने की कोशिश की जा रही है।