अधीर ने मोदी को पत्र लिखा, नगर निकाय चुनावों में हिंसा की शिकायत की


कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी को पत्र लिखकर उनका ध्यान कल हुए नगर निकाय चुनावों के दौरान हुई हिंसा और ”लोकतंत्र की हत्या” की ओर दिलाया। चौधरी ने एआईसीसी प्रमुख सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी अलग अलग पत्र लिखे। अपने पत्रों में चौधरी ने कहा कि उन्होंने बंगाल की ”जमीनी स्थिति” का जिक्र किया जहां ममता बनर्जी सरकार द्वारा लोकतंत्र को कुचला गया।

चौधरी ने कहा, ”मैंने उन्हें कल की हिंसा की पूरी तस्वीर बताई। यह वही पत्र है जो मैंने कल राज्य चुनाव आयोग को लिखा था।” चौधरी ने यह पत्र ऐसे समय लिखा है जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी राष्ट्रपति चुनावों की रणनीति के लिए सोनिया गांधी से मिलने वाली हैं जिससे कांग्रेस की प्रदेश इकाई असहज है।
मोदी को पत्र के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, ”इस देश की जनता को पता होना चाहिए कि राज्य में किस तरह का लोकतंत्र बना हुआ है, किस तरह से लोगों को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से यहां मतदान नहीं करने दिया जा रहा है।” कथित रूप से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा मतदान केन्द्रों पर कब्जा करने और हिंसा के बीच कल पश्चिम बंगाल में सात नगर निकायों में चुनाव हुआ।

-भाषा