तृणमूल दफ्तर पर बम से हमला


दार्जिलिंग, (भाषा): दार्जिलिंग हिल्स में बेमियादी बंद के बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के समर्थकों ने आज कलिम्पोंग में तृणमूल कांग्रेस के पार्टी दफ्तर पर पैट्रोल बमों से हमला किया। पुलिस ने बताया कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ, लेकिन सबसे निचले तल पर चलने वाली एक दुकान पूरी तरह तबाह हो गई। कलिम्पोंग दार्जिलिंग से करीब 55 किलोमीटर दूर है।

दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा के समर्थकों ने पारंपरिक खुखरी के साथ चौक बाजार इलाके में एक रैली निकाली और वे अलग गोरखालैंड राज्य के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। लगातार 18वें दिन इंटरनेट सेवाएं ठप्प होने के बीच पुलिस और सुरक्षा बलों ने हिल्स की सड़कों पर गश्त की और प्रवेश एवं निकास द्वारों पर पैनी नजर रखी। फार्मेसी के अलावा सभी दुकानें, रेस्तरां, होटल, स्कूल और कॉलेज बंद रहे। हिल्स में अशांति के कारण आवासीय स्कूलों ने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी हैं।

जीजेएम आज हिल्स के अलग-अलग हिस्सों में रैलियां निकालने की योजना बना रहा है। जीजेएम सुप्रीमो विमल गुरूंग ने कल कहा था कि हिल्स में बेमियादी बंद जारी रहेगा, क्योंकि गोरखालैंड के लिए आखिरी लड़ाई शुरू हो चुकी है। किसी तरह के समझौते से इन्कार करते हुए गुरूंग ने कहा था कि बातचीत तभी हो सकती है जब गोरखालैंड एजेंडे में हो।