मणिपुर में पांच उग्रवादी गिरफ्तार


इम्फाल : एक महिला समेत विभिन्न अलगाववादी संगठनों के पांच उग्रवादियों को इम्फाल घाटी में विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि महिला कर्मियों के साथ एक पुलिस दल ने प्रतिबंधित संगठन यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) की एक सक्रिय सदस्य को शनिवार को थौबल जिले के वारुकोक अवांग लेईकेई स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया।

उसकी पहचान 29 वर्षीय मुतुम सुमिला चानू के रूप में की गई है। इसके अलावा पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन कांगलीपेक कम्युनिस्ट पार्टी (लाम्यानबा खुमान) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया और उसके पास से शनिवार को मैगजीन के साथ .32 मिमी पिस्तौल, पांच जिंदा कारतूस और चीन में निर्मित एक हथगोला बरामद किया।

गिरफ्तार उग्रवादी के खुलासे के आधार पर उसकी पहचान थौदाम प्रेमकुमार सिंह (30) के रूप में हुई है। उसके एक सहयोगी मोहम्मद मनीर खान को भी ओइनम सावोमबुंग में उसके आवास से गिरफ्तार किया गया।पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कुकी नेशनल फ्रंट (इंडियन) के दो उग्रवादियों को शनिवार सुबह इम्फाल पश्चिम जिले के लांगोल गेम्स गांव से गिरफ्तार किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ कि दोनों की पहचान सीबोई वाईफेई (30) और सांगलियान नीसियाल (43) के रूप में हुई। ये दोनों सरकारी कर्मियों और आम लोगों से जबरन वसूली की गतिविधियों में शामिल थे।