दार्जिलिंग में हिल पार्टियों ने निकाली रैलियां


दार्जिलिंग, (भाषा): दार्जिलिंग के विभिन्न हिस्सों में अलग राज्य गोरखालैंड की मांग के समर्थन में आज विभिन्न हिस्सों में कई रैलियां निकाली गई और विरोध प्रदर्शन किए गए। दार्जिलिंग हिल्स की सभी पार्टियों ने कल अनिश्चितकालीन बंद को जारी रखने का फैसला किया था। आज इस बंद का 23वां दिन है। विरोध प्रदर्शनों के तहत पारंपरिक नेपाली पोशाक पहने, राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने रैलियां निकालीं।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की योजना पहाड़ी क्षेत्रों से सैन्य बलों को वापस लेने और क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग को लकर दार्जिलिंग स्टेशन से लेकर चौकबाजार होते हुए सिंहमारी क्षेत्र तक रैली निकालने की है। दार्जिलिंग में 18 जून से इंटरनेट सेवा निलंबित चल रही है। कल छह घंटे तक चली एक बैठक में, 15 जून से लगातार जारी बंद को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया जिसके बाद इसे जारी रखने का फैसला किया गया था।

बंद की वजह से कई जगहों पर खाद्य आपूर्ती बाधित हुई।जीजेएम कार्यकर्ताओं और गैर सरकारी संगठनों ने लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। दवा दुकानों को छोड़कर बाकि सभी दुकानें, स्कूल व कॉलेज बंद रहे। पुलिस और सुरक्षा बल लगातार सड़कों पर गश्त लगा रहे हैं और प्रवेश और बाहर निकलने के रास्तों पर निगरानी रख रही है।