नारदा मामले में सीबीआई और ईडी के सामने पेश हुए मुकुल राय और सुवेन्दु अधिकारी


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद मुकुल राय और पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री सुवेन्दु अधिकारी नारदा स्टिंग मामले में कई बार नोटिस मिलने के बाद आखिरकार आज केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के सामने पेश हुए। नारदा स्टिंग मामले में श्री राय और श्री अधिकारी पर नारदा न्यूज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैथ्यू सैम्युल से रुपये लेने का आरोप है।

पूर्व रेल मंत्री एवं टीएमसी के राज्यसभा सांसद मुकुल राय सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर निजाम पैलेस में सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश हुए जबकि परिवहन मंत्री सुवेन्दु अधिकारी सॉल्ट लेक के सीजीओ कॉम्पलेक्स में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने पेश हुए। उल्लेखनीय है कि 2014 में हुए नारदा स्टिंग ऑपरेशन में दोनों राजनेता नारदा न्यूज के सीईओ शंकर शंकरन उर्फ मैथ्यू सैम्युल से रुपये लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह मामला 2016 में सामने आया था। इस मामले में दोनों नेताओं को पेश होने के लिए कई बार नोटिस भी भेजा गया था। गत वर्ष उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद दोनों केन्द्रीय जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं। सीबीआई ने नारदा स्टिंग मामले में 12 टीएमसी नेताओं और एक आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।