जीएसटी लागू होने के बाद बंगाली फिल्मों की ऑनलाइन बुकिंग रुकी


कोलकाता, (भाषा): जीएसटी लागू होने और पश्चिम बंगाल सरकार के छूट देने के निर्णय के बाद सिनेमाघरों ने अस्थायी रूप से बंगाली फिल्मों की ऑनलाइन बुकिंग पर रोक लगा दी है, हालांकि इसका प्रभाव बहुत कम रहा है। मल्टीप्लेक्स के पदाधिकारियों ने उक्त जानकारी दी। आईनॉक्स लेजर लिमिटेड के क्षेत्रीय महाप्रबंधक सुभाषिश गंगुली ने कहा, ‘बंगाली फिल्मों की ऑनलाइन बुकिंग ने कभी दोहरा आकंड़ा नहीं छुआ।

इसलिए हमें जीएसटी के लागू होने के बाद थोड़ा भी नुकसान नहीं हुआ है। बंगाली फिल्मों का मल्टीप्लेक्स सिनेमा बाजार के एक छोटे हिस्से पर ही प्रभाव है।’ गांगुली ने नए मूल्य निर्धारण सूत्र को स्पष्ट करते हुए कहा, ‘बॉक्स ऑफिस पर  जब आप 190 रुपए (अंकित मूल्य) की टिकट लेने जाएंगे तो  संभवत: आपसे 176 रुपए लिए जाएं और ये छूट सीधे तौर पर बंगाली फिल्मों के दर्शकों को मिलेगी।’

उन्होंने कहा, हम सरकार द्वारा दी गई छूट को बंगाली फिल्म दर्शकों को मुहैया करवाने के लिए काम कर रहे हैं। गांगुली ने कहा ‘किसी भी मामले में, बंगाली फिल्मों के लिए टिकट बुकिंग कभी भी समग्र परिप्रेक्ष्य से इतनी ऊंची नहीं थीं।’ जीएसटी लागू होने के बाद 100 रुपए से अधिक की टिकट पर 28 प्रतिशत मनोरंजन कर लगेगा। राज्य सरकार अपनी 14 प्रतिशत की हिस्सेदारी पर 12 प्रतिशत की छूट दे रही है।