त्रिपुरा में राजनीतिक हिंसा में शिक्षक की मौत, छह घायल


अगरतला, (वार्ता): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई ने आरोप लगाया है कि राज्य में सत्तारूढ़ माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं के प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में की गयी हिंसक वारदातों में एक शिक्षक की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये। त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष बिप्लव कुमार देव ने आरोप लगाया कि माकपा कार्यकर्ताओं ने ढलाई जिले के मानु और छेलंगता में गत रात पार्टी दफ्तर को क्षतिग्रस्त कर दिया।

छेलंगता में बाबुल मजूमदार नामक शिक्षक की मौत हो गयी तथा पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम त्रिपुरा के मनु, खोवाई, बरजाला और गोलाघाटी तथा उत्तरी त्रिपुरा के कुमारघाट में भी माकपा कार्यकर्ताओं ने हमले किये, जहां पार्टी के कम से कम पांच कार्यकर्ता घायल हो गए।

श्री देब ने कहा कि पार्टी के दफ्तर और कार्यकर्ताओं पर हुये इस हमले के सिलसिले में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस महानिदेशक एके शुक्ला से मिल कर इसकी जानकारी देंगे। राज्य के गंगानगर इलाके से भी हिंसा की खबर मिली है जिसमें’इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के समर्थकों ने दुकानों में तोड़-फोड़ की। पुलिस ने बताया कि आईपीएफटी समर्थकों से निपटने के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।