त्रिपुरा में वाममोर्चा सरकार पिछड़ा वर्ग से कर रही धोखाधड़ी


अगरतला, (वार्ता): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष विप्लव कुमार देव ने अगला विधानसभा चुनाव पर्याप्त बहुमत से जीतने की दृढ़ता दोहरायी और कहा कि अनुसूचति जाति/जनजाति और पिछड़ा वर्ग की आबादी पिछले 25 वर्ष से राज्य की वाम मोर्चा सरकार की धोखाधड़ी से पीडि़त हैं। श्री देव कल शाम यहां भाजपा की अनुसूचित मोर्चा की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 अनुसूचित और 20 अनुसूचति जनजाति के लिए आरक्षित सीटों पर भाजपा का मजबूत जनाधार है।

उन्होंने कहा, देश के संवैधानिक प्रमुख पद पर पार्टी के एक दलित सदस्य के रूप में 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की जीत पिछड़े वर्ग के प्रति भाजपा के रूख को व्यक्त करता है। मोदी सरकार ने पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए बहुत सी विकासपरक योजनायें शुरु की है, लेकिन राज्य की वाम मोर्चा सरकार इन योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं कर रही है। इस वर्ग के लोगों के उत्थान को लेकर राज्य सरकार की कोई योजना नहीं है।

इस मौके पर अखिल भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष एवं सांसद विनोद सोनकर ने आरोप लगाया कि माकपा कार्यकर्ता बलात्कार, हत्या, अपहरण और प्रत्येक समय सत्ता में आने के लिए गुंडागर्दी जैसे निकृष्ट कामों में संलिप्त रहते हैं तथा दलित वर्ग ऐसे मामलों में पीडि़त होता हैं।