श्रद्धालुओं के लिए फिर खुला कामाख्या मंदिर


गुवाहाटी, (आईएएनएस): गुवाहाटी में वार्षिक अंबुबाची मेले के आयोजन के लिए चार दिनों के लिए बंद हुए देवी कामाख्या मंदिर को सोमवार को फिर से खोल दिया गया। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंदिर आकर अंबुबाची मेले को सफल बनाने के लिए देशभर के सभी श्रद्धालुओं के प्रति आभार जताया।

मंदिर के द्वार खुलने पर सोनोवाल ने राज्य के कल्याण और विकास की प्रार्थना की। उन्होंने मेले के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने के लिए शक्तिपीठ कामाख्या देवालय और सुरक्षा बलों के प्रति भी आभार प्रकट किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”असम अपनी मेहमाननवाजी के लिए मशहूर है और राज्य ने चार दिवसीय धार्मिक उत्सव के दौरान अपनी परंपरा के अनुसार लाखों श्रद्धालुओं का खुले दिल से स्वागत किया है।” मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र अंबुबाची मेले को और भी अधिक स्वच्छ, हरित और पवित्र बनाने का प्रयास किया जाएगा।

साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए कदम उठाए जाएंगे। राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत विश्व शर्मा, विद्युत राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पल्लब लोचन दास, मुख्यमंत्री के मीडिया और कानूनी मामलों के सलाहकार ऋषिकेश गोस्वामी और शांतनु भराली ने भी देवी कामाख्या की पूजा-अर्चना की।