गोरखालैंड के समर्थन में टीएमसी के क्षेत्रीय नेताओं का इस्तीफा


दार्जिलिंग/सिलीगुड़ी, (वार्ता): पृथक गोरखालैंड की मांग के समर्थन में कल देर रात दार्जिलिंग हिल्स क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकारी अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी और अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। पहाड़ी क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एनबी ख्वास, जिला समिति के उपाध्यक्ष पी. गिरि और कुरसियोंग उप मंडल के उपाध्यक्ष मोहन लामा ने पार्टी और पदों से इस्तीफा दे दिया।

श्री ख्वास ने पत्रकारों से कहा, ”मैं गोरखालैंड के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे रहा हूं। गोरखालैंड के मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता।” गोरखालैंड आंदोलन समन्वय समिति (जीएमसीसी) की पहली बैठक आज कलिमपोंग जिले के पेडोंग में होंगी जिसमे भविष्य की रणनीति बनायी जायेगी। इस बीच हिल्स में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुयी हैं। दार्जिलिंग हिल्सहिल्स में बंद का आज 25वां दिन है। युवा मोर्चा समर्थकों की कल पुलिस के साथ झड़प हो गयी थी।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और गोलीबारी की। विमल गुरुंग के नेतृत्व वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने आरोप लगाया कि कलीमपोंग में हुई गोलीबारी में चार लोग घायल हो गये। पुलिस का कहना है कि मोर्चा समर्थकों के हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने रबड़ की गोलियों का इस्तेमाल किया। इस बीच पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर आज 25वें दिन भी बंद रहा जिससे हिल्स के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।