उडूपी बना तरक्की वाला क्षेत्र : राष्ट्रपति


राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि कर्नाटक में उडूपी तटीय जिला तरक्की और प्रगति वाले क्षेत्र के रूप में विकसित हो गया है। एनआरआई उद्यमी बी आर शेट्टी द्वारा यहां के एम मार्ग पर बनाये जा रहे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखने के बाद मुखर्जी ने कहा कि कर्नाटक से उनका नाता चार दशक पुराना है जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1978 में चिकमगलूरू से लोकसभा उपचुनाव लड़ा था।

राष्ट्रपति ने यहां राजंगना हॉल में आयोजित एक औपचारिक समारोह में आधुनिक अस्पताल का प्रतीकात्मक रूप में शिलान्यास किया। उन्होंने तटीय क्षेत्र की जनता को अच्छी गुणवथा वाली स्वास्थ्य सुविधाएं देने की पहल करने के लिए और विभिन्न क्षेत्रों में समाज में योगदान के लिए बी आर शेट्टी और उनकी पत्नी को बधाई दी।

राष्ट्रपति ने हाजी अब्दुल्ला के योगदान को भी याद किया जिन्होंने 90 साल पहले सरकारी मातृ और शिशु अस्पताल की स्थापना के लिए के एम मार्ग पर जमीन दी थी, जहां राज्य सरकार के साथ एक एमओयू के तहत बीआरएस हेल्थ एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के तहत शेट्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बन रहा है। बाद में मुखर्जी ने श्री कृष्णा मठ का दौरा किया और मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने पर्याय पेजावर मठ के शंकराचार्य विश्वेश तीर्थ स्वामी से भी मुलाकात की।