इंडिगो ने हटाया TDP सांसद रेड्डी पर लगा यात्रा प्रतिबंध


विमान कंपनी इंडिगो ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी के सांसद जे.सी. दिवाकर रेड्डी पर अपने विमानों में सवारी को लेकर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “इंडिगो के वरिष्ठ अधिकारियों ने माननीय सांसद दिवाकर रेड्डी पर इंडिगो की उड़ान में लगे प्रतिबंध के मुद्दे के समाधान के लिए वरिष्ठ सांसद वाई. एस. चौधरी द्वारा आयोजित भोज पर मुलाकात की।”

कंपनी के आधिकारिक बयान में बताया गया कि प्रतिबंध के मुद्दे को दोनों पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया। जिसके बाद इंडिगो ने तत्काल प्रभाव से यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है।” एयरलाइन ने कहा कि उसने इस फैसले से फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) को अवगत करा दिया है।

टीडीपी सांसद पर 16 जून के बाद से सभी प्रमुख सात घरेलू विमानन कंपनियों ने प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें एयर इंडिया, जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर, विस्तारा और एयर एशिया इंडिया शामिल है। इंडिगो के प्रतिबंध हटाने के फैसले के बाद रेड्डी ने भी केस वापस लेने का फैसला किया है। दरअसल, प्रतिबंध लगाए जाने के बाद टीडीपी सांसद ने इंडिगो के खिलाफ केस दायर किया था।

क्या था पूरा मामला ?

दरअसल सांसद दिवाकर रेड्डी पर 15 जून को विशाखापट्टनम हवाई अड्डे पर हंगामे करने का आरोप था। आरोप था कि फ्लाइट देरी से आने के कारण उन्हें इंडिगो की फ्लाइट का बोर्डिंग पास नहीं दिया गया था, जिसको लेकर उन्होंने बवाल किया। टीडीपी सांसद पर एयरपोर्ट पर प्रिंटर तोड़ने और इंडिगो के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया था।