कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के आवास पर IT का छापा, घर से मिले 5 करोड़ नकद


कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजॉर्ट पर आयकर विभाग ने आज सुबह छापा मारा है। छापेमारी आज सुबह 7 बजे से शुरू हुई हैं। बता दें कि ये वही रिजॉर्ट है जहां गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को शक था कि रिजॉर्ट में बड़ी मात्रा में नकदी छुपा कर रखी गई। इसी सिलसिले में अधिकारियों ने कांग्रेस विधायकों के कमरों के अलावा वहां मौजूद सभी वाहनों की भी तलाशी ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जबकि रिजॉर्ट से कोई कैश जब्त नहीं किया गया।

बताया जा रहा है कि डी के शिवकुमार के खिलाफ एक जांच चल रही है, जिसमें मार्च में उन्हें समन किया था। कांग्रेस के एमएलसी गोविंद राजू के यहां छापेमारी के दौरान एक डायरी मिली थी। इस डायरी में शिवकुमार समेत कई कांग्रेस के नाम थे। आरोप था कि कांग्रेस के बड़े लोगों को घूस की रकम दी जा रही है।

शिवकुमार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनके जवाब से आयकर विभाग संतुष्ट नहीं था। इसलिए आयकर विभाग ने उनके खिलाफ पहले जांच की और उसी मामले में छापेमारी की। दरअसल, गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को टूटने से बचाने के लिए बेंगलुरु के ईगल्टन रिजॉर्ट में शिफ्ट किया है।

 कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी उन पर कई तरह से दबाव डाल रही थी और चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। यह रिजॉर्ट शहर से 60 किमी की दूरी पर स्थित है। सभी विधायकों के कर्नाटक के डीके ब्रडर्स डी शिवकुमार और डी सुरेश की देखरेख में शिफ्ट किया गया है।