झारखंड  : तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर


नई दिल्ली : झारखंड के हजारीबाग में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)द्वारा शुरू किए गए एक तलाशी अभियान के दौरान अर्धसैनिक बल के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। नक्सलियों और सीआरपीएफ की 22वीं बटालियन व झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम के बीच गुरुवार रात 11.23 बजे के आसपास मुठभेड़ हुई।

सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक एम. दिनाकरन ने आईएएनएस को बताया कि सुरक्षा बल की टीम जब डोनाई खुर्द के घने जंगल वाले इलाके की तलाशी ले रही थी, तभी नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। अभियान के बाद सीआरपीएफ की टीम ने घटनास्थल से दो शव बरामद किए और एक एके-47, एक इन्सास राइफल और दो जिंदा कारतूस जब्त किए। दिनाकरन ने कहा कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है। छत्तीसगढ़ के पिदमेल, पोल्लमपल्ली और सुकमा के जंगलों में भी ऐसा ही तलाशी अभियान चलाया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को अपराह्न 12.30 बजे के आसपास एक अन्य मुठभेड़ में सुकमा में तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ का एक कांस्टेबल गोली लगने से घायल हो गया। अधिकारी ने कहा कि कांस्टेबल को हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला गया और रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। कथित तौर पर उसकी हालत स्थिर है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।