नीतीश खुद ही लालची, हमको क्या कहेंगे


रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज यहां नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह खुद ही लालची हैं, वह हमको क्या सिखाएंगे की लालच ना करें। उन्होंने भागलपुर के भूमि घोटाले में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों के शामिल होने के भी आरोप लगाए। चारा घोटाले के एक मामले में आज यहां विशेष सीबीआई अदालत में पेश होने के बाद मीडिया से बात करते हुए लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार स्वयं बहुत लालची व्यक्ति हैं।

उन्होंने कहा, ”पहले नीतीश अपनी लालच छोड़े उसके बाद हमें लालच छोडऩे की सीख दे तो बेहतर होगा।” मीडिया ने उससे पूछा था की नीतीश के उस बयान के बारे में उनका क्या कहना है जिसमें उन्होंने लालू प्रसाद से सथा की लालच छोडऩे को कहा था। लालू ने कहा कि बुधवार को भागलपुर में उजागर हुए जमीन घोटाला के लिए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में नीतीश कुमार भी शामिल रहे हैं।

जब मामला लीक होने को था, तब जांच का नाटक किया गया। राजद नेता केदार राय की आज दानापुर में हुई हत्या पर अपनी प्रतिक्रिया में लालू ने कहा कि बिहार में चुन-चुनकर राजद के लोगों की हत्या की जा रही है।  लालू ने आरोप लगाया कि नीतीश राज में बड़े घोटाले हो रहे हैं। भागलपुर में हुआ जमीन घोटाला कई हजार करोड़ रुपये का है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि चोर की दाढ़ी में तिनका है। जब मामला लीक हो रहा था तो जांच का नाटक किया जा रहा है। लालू ने कहा, इस घोटाले के लिए सुशील मोदी जिम्मेदार हैं। विथ मंत्री रहते सुशील मोदी ने ‘सृजन’ संस्था के माध्यम से घोटाला कराया। इसमें नीतीश कुमार की भी संलिप्तता है। कई अधिकारी भी शामिल रहे हैं।