अब बेंगलुरु के एक रेस्तरां में आग लगी, अंदर सो रहे 5 लोगों की मौत


बेंगलुरु  : देश में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है कल रात कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया । बताया जा रहा है कि आग में झुलसने से 5 लोगों की मौत हो गई है।

ये हादसा सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में हुआ। जहां ग्राउंड फ्लोर पर कैलाश बार और रेस्टोरेंट है। तड़के सुबह करीब 2.30 बजे रेस्टोरेंट में आग लगने का पता लगा, जिसके बाद फायर ब्रिगेड सर्विस को सूचना गई। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया।

जब ये हादसा हुआ उस वक्त वहां के कर्मचारी अंदर सो रहे थे। आग लगने से बाद वो वहां फंस गए और उसकी चपेट में आकर मौत का शिकार हो गए। मरने वालों में स्वामी (23), प्रसाद (20), मंजूनाथ (45), कीर्ति (24) और महेश (35) शामिल हैं. इस बार का लाइसेंस आरवी दयाशंकर के नाम पर है। हालांकि, आग से कितना नुकसान हुआ इसका अनुमान नहीं लगाया जा सका है।

मुबंई में आग लगने से हुई थी 14 लागों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई मेें बीते 29 दिसंबर को कमला मिल्‍‍स कंपाउंड में लगी भीषण आग में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 19 लोग घायल हुए। मृतकों की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई। पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के. सांघवी, जी. सांघवी और अभिजीत मंकर के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा गुरुवार देर रात करीब 12.30 बजे कमला मिल कंपाउंड स्थित मोजो बिस्ट्रो में हुआ, जि‍समें अचानक आग लग गई। देखते ही देखते यह आग पूरे परिसर में फैल गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियों, 6 वाटर टैंक और अन्य उपकरणों की मदद से दो से अधिक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस हादसे में मारे गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं। आग इतनी भीषण थी कि इससे टेरेस बार पूरी तरह से ख़ाक हो गया।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।