तेलंगाना में पंजीयक के ठिकानों पर छापे मारे


भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो ने अधिक संपत्ति लेने वालो के मामले में ब्यरो ने उप पंजीयक आर.श्रीनिवास राव और उसके भाइयों तथा रिश्तेदारों के यहां छापे मारे । एसीबी के अधिकारियों ने उसके बोवेंपल्ली, कुकात्पल्ली, सिकंदराबाद तथा हैदराबाद के कुछ ठिकानों पर छापे मारे। श्रीनिवास मियांपुर भूमि घोटाले में भूमिका को लेकर फिलहाल जेल में है। एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि तलाश अब भी जारी है तथा छापों के दौरान कुछ कागजात जब्त किये गये हैं।

एसीबी अधिकारियों के अनुमान के मुताबिक श्रीनिवास राव ने दिल्ली, विजयवाड़ा तथा विशाखापत्तनम में 50 से 100 करोड़ रुपये की अवैध सम्पत्ति जमा कर रखी है। साइबराबाद पुलिस ने पिछले महीने श्रीनिवास राव तथा रियल एस्टेट कंपनियों से जुड़े दो लोगों को 693 एकड़ सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से दो कंपनियों के नाम कर सरकार को 587 करोड़ रूपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

यह घोटाला उस समय सामने आया था जब मेड्चल के जिला पंजीयक एन सैदी रेड्डी ने ट्रिनिटी इंफ्रा वेंचर्स लिमिटेड के पी एस पार्थसारथी तथा सुविशाल पॉवर गेन लिमिटेड के पी वी एस शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इन दोनों ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे कुकात्पल्ली में 693 एकड़ सरकार जमीन को निजी कंपनियों के नाम करवा लिया था। इस मामले में जांच के बाद श्रीनिवास राव, पार्थसारथी तथा शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया और अदालत में पेश करके रिमांड में ले लिया गया।