ठगी के मामलों में श्रीलंका के एक नागरिक समेत तीन गिरफ्तार


बेंगलुरु : कर्नाटक पुलिस ने श्रीलंका के एक नागरिक समेत तीन लोगों को साइबर क्राइम एवं पैसों के ठगी के मामलों में गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बताया कि श्रीलंका के कुख्यात अपराधी दिवयान एवं दो अन्य आरोपी नदीम शरीफ और नवाब शरीफ को चेन्नई से गिरफ्तार किया गया है। दिवयान दो अपराधिक मामलों लिप्त है।

पुलिस ने उसे वांटेड सूची में डाल रखा था। अपराधियों ने 21 जून को तीन टी वी खरीदने के लिए फर्जी क्रेडिट कार्ड का इस्तमाल किया था, पर दुकानदार चक्रपाणि के खाते में कोई पैसा नहीं आया। जब उसे लगा की गिरोह ने उसे ठगा है तब दुकानदार ने 14 जुलाई को इसकी सूचना पुलिस को दी जिसे इसे साइबर क्राइम शाखा को सौंप दिया गया।

सहायता आयुक्त एच एम महादेवप्पा की अगुवाई में विशेष दल ने गिरोह को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद ये खुलासा हुया कि गिरोह ने बहुत से दुकानदारों को ठगा है। सूत्रों ने बताया कि उनके पास 144 फर्जी क्रेडिट कार्ड,16 फर्जी ड्राईविंग लाइसेंस,26 कार्ड स्वीपिंग मशीन, एक प्रिंटिंग मशीन और 270 कार्ड अलग-अलग बैंकों के बरामद किये हैं। आरोपी विदेशों से कार्ड होल्डरों की पूरी जानकारी एकत्र करते थे और फिर फर्जी कार्ड बना कर उनके खाते से पैसे निकाल लिया करते थे।