पाकिस्तान ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, दो जवान घायल


पाकिस्तान की ओर से बुधवार देर रात एक बार फिर सीज़फायर उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में भारत के दो जवान घायल हो गए। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने बुधवार देर रात करीब 1.30 बजे फायरिंग शुरू की। कहा जा रहा है कि यह सीज़फायर उल्लघंन जम्मू के पुंछ सेक्टर में हुआ है। इसके अलावा सब्जियान सेक्टर में भी गोलीबारी की गई।

भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब 

सेना की ओर से ले. कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। क्रॉस फायरिंग में दो जवान घायल हुए हैं, जिन्हें मिलट्री हॉस्पिटल ले जाया गया है।

Source

इससे पहले भी पाकिस्तानी सेना की ओर से नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की तरफ से बीते विरवार सुबह अंधाधुंध फायरिंग की गई और मोर्टार दागे. रक्षा प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहरा ने कहा कि भारतीय सेना ने जोरदार और प्रभावी रूप से पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब दिया।

100 से ज्यादा लश्कर और जैश के आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में 

Source

पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को जम्मू के पुंछ के कर्नी इलाके में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। रक्षा सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए सशस्त्र आतंकवादियों को भेजना चाहता है। खुफिया स्रोतों ने कहा है कि 100 से ज्यादा लश्कर और जैश के आतंकवादी एसओसी पर लॉन्चिंग पैड पर इंतजार कर रहे हैं और यही कारण है कि इन आतंकवादियों को कवर फायर दिया जा रहा है।

पाक सेना की तरफ से अभी भी फायरिंग जारी

Source

बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने फा‍यरिंग करने के साथ ही मोर्टार भी दागे। जानकारी के मुताबिक पाक सेना की तरफ से अभी भी फायरिंग जारी है। आपको बता दें कि पाकिस्‍तान समय- समय पर सीजफायर का उल्‍लंघन करता रहता है। पिछले महीने भी पाक की तरफ से कई बार सीजफायर उल्‍लंघन किया गया।शुरुआत में ही भारतीय सेना की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में पाकिस्‍तान के पांच जवानों की मौत हो गई थी।