पाकिस्तानी सैनिकों ने आज एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है आपको बता दें कि पडोसी देश पाकिस्तान कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है वही आज एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू & कश्मीर के नौगाम सेक्टर में आज लगातार तीसरे दिन तथा केरन सेक्टर में भी फायरिंग की गयी । लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज फिर नौगाम सेक्टर में हमारी चौकियों की तरफ अकारण फायरिंग कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया। नौगाम सेक्टर में 24 घंटे के भीतर यह तीसरा संघर्षविराम उल्लंघन है।

बुधवार को नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। पाकिस्तान ने उथरी कश्मीर में पिछले नौ दिन में संघर्षविराम का छह बार उल्लंघन किया है। कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में 12 जुलाई को अग्रिम चौकियों को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा निशाना बनाए जाने से दो सैनिक- लांस नायक रंजीत सिंह और राइफलमैन सतीश भगत शहीद हो गए थे। बारामूला में उरी सेक्टर के कमलकोटे क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था।