पीएम मोदी ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में छात्रों को आज सिखाएंगे तनाव से निपटने के गुर


नई दिल्‍ली : आने वाली बोर्ड और स्थानीय परीक्षाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के कुछ ही सप्ताह शेष रहने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार को) स्कूली छात्रों से परीक्षा से जुड़े विविध विषयों पर चर्चा करेंगे और इस दौरान वे छात्रों के सवालों का जवाब भी देंगे। इस संवाद में पीएम नरेंद्र मोदी छात्रों को संबोधित कर उन्हें परीक्षा की तैयारियों के गुर सिखाएंगे, ताकि छात्रों को तनाव से मुक्ति मिले।

इस कार्यक्रम से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कहा कि ‘मैं युवा दोस्‍तों, शिक्षकों और अभिभावकों से परीक्षाओं में मुस्‍कुराहट और बिना किसी तनाव के शामिल होने की चर्चा को लेकर बेहद उत्‍सुक हूं। यह परीक्षा पर चर्चा कल (शुक्रवार को) 12 बजे शुरू होगी।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिन में 12 बजे दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में परिचर्चा सत्र में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में छात्रों से जुड़ेंगे, जिसमें काफी संख्या में छात्र हिस्सा ले रहे हैं. परिचर्चा के दौरान मुख्य विषय आसन्न बोर्ड परीक्षा और परीक्षा से जुड़ी समस्याएं होंगी, जिसमें परीक्षा संबंधी तनाव से जुड़ी बातें शामिल होंगी। इस परिचर्चा का शीर्षक ‘मेकिंग एक्जाम फन: चैट विद पीएम मोदी’ रखा गया है।

सीबीएसई द्वारा स्कूलों को कार्यक्रम के लाइव टेलिकास्‍ट की व्यवस्था करने और छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया गया है। इस कार्यक्रम में करीब 10 छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सीधे सवाल पूछने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री भी माईगॉव डॉट इन से चुने गए कुछ सवालों के जवाब भी देंगे।

दरअसल, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा था कि ‘मेरे युवा दोस्तो, मैं इस महीने की 16 तरीख को आपसे चर्चा करने को लेकर उत्सुक हूं। मैं आपसे परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने की जरूरत पर चर्चा करूंगा। इसमें प्रौद्योगिकी के माध्यम से देशभर से हजारों की संख्या में छात्र जुड़ेंगे।’

 

 

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।