प्रधानमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर आज गुजरात आयेंगे


अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आयेंग। अपने दौरे के दौरान अफ्रीकी विकास बैंक समूह की गांधीनगर में होने वाली वार्षिक आमसभा का उद्घाटन करेंगे और अनेक कार्यक्रमों में जाएंगें। श्री मोदी दोपहर करीब ढाई बजे कच्छ जिले के मुख्यालय भुज के हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर से कंडला एयरपोर्ट जायेंगे।

सड़क मार्ग से गांधीधाम पहुंच कर एक कार्यक्रम में शिरकत कर कंडला बंदरगाह से जुड़े विकास कार्यों तथा कच्छ साल रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज समेत 900 करोड़ से अधिक लागत वाली आधा दर्जन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाम को वह कच्छ जिले के भचाऊ के निकट लोधिड़ा में नर्मदा जलापूर्ति परियोजना के पंप हाऊस का लोकर्पण करेंगे और एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

शाम को वह अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे राजधानी गांधीनगर के राजभवन चले जायेंगे और वही रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन अफ्रीकी विकास बैंक समूह के वहां महात्मा मंदिर में आयोजित वार्षिक आमसभा का उद्घाटन करेंगे। वह कल दोपहर को नयी दिल्ली लौट जाएंगे। इस वर्ष गुजरात में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और यह इस साल श्री मोदी का अपने इस गृह राज्य का तीसरा दौरा है। पिछले करीब आठ माह में वह यहां नौ बार आ चुके हैं।

– (वार्ता)