प्रधानमंत्री करेंगे नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए रोडमैप : चौहान


भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश की जीवनदायिनी नदी नर्मदा के संरक्षण के लिए इसके उद्गम स्थल अमरकंटक में कल रोडमैप जारी करेंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा, ”नर्मदा के सरंक्षण के लिए पिछले साल 11 दिसंबर से चल रहे ‘नमामि देवी नर्मदे-सेवा यात्रा’ अभियान का 15 मई को मध्यप्रदेश के अमरकंटक में समापन होगा और इस दौरान मोदीजी नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए रोडमैप जारी करेंगे।”

उन्होंने कहा, ”यह रोडमैप पर्यावरणविद, नदी संरक्षण विशेषज्ञ एवं नर्मदा से सीधे जुड़े हुए लोगों सहित विभिन्न क्षेत्र के विशिष्टजनों से व्यापक विचार-विमर्श कर उनके दिए गये सुझावों के बाद तैयार किया गया है।” इसी बीच, एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री कल दोपहर लगभग दो बजे नर्मदा नदी के उदगम स्थल अमरकंटक में पहुंचेंगे।

वह वहां नर्मदा मैया की पूजा एवं अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद तकरीबन दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इस संबंध में मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव बीपी सिंह एवं पुलिस महानिदेशक रिषि कुमार शुक्ला ने 11 मई को अमरकंटक में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी की और मोदीजी के दौरे से संबंधित की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा की।

– (भाषा)