वीडियो वायरल : CM योगी की रैली में पुलिस ने मुस्लिम महिला से उतरवाया बुर्का


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में एक महिला का बुर्का उतरवाने का मामला सामने आया है। आपको बता दे किउ त्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रचार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बलिया पहुंचे थे। इसी रैली में मुस्लिम महिला भी मौजूद थी। खबरों के अनुसार, वहां मौजूद पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने महिला का बुर्का उतरवाया। इस मामले पर पुलिस ने कहा है कि सरकार की ओर से ऐसा ऑर्डर है कि कोई भी योगी जी को काला कपड़ा नहीं दिखा सकता है। अगर बुर्के वाली बात है तो इसकी जांच कराएंगे।

वही , महिला की पहचान सायरा के रूप में की गई है। जिनका कहना है कि वो रैलियों में हमेशा बुर्का पहनकर जाती हैं, लेकिन इससे पहले किसी ने कभी उन्हें बुर्का उतारने को नहीं कहा।

पूरी घटना का वीडियो अब न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मी मुस्लिम महिला के पास आते हैं और बुर्का उतारने के लिए कहते हैं। इस दौरान महिला बुर्का के उपरी हिस्से को उतारकर किसी अन्य कपड़े से सिर ढक लेती हैं लेकिन पुलिस अधिकारी उन्हें काले रंग का पूरा लिबास उतारने के लिए कहती हैं। तब महिला सैकड़ों लोगों के सामने पूरा बुर्का उतार देती हैं। इस दौरान आसपास बैठी अन्य महिलाएं तालियां बजाती हुई नजर आईं। कुमार ने बताया कि घटना से सम्बंधित वीडियो उन्हें प्राप्त हुआ है । इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक को जांच करने के लिये उन्होंने निर्देश दिया है ।

बता दे कि वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं । जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने आज बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी । जांच सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे । उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कारवाही की जायेगी । उधर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने भी मामले की विभागीय जांच के आदेश दिये हैं ।

इस पर बलिया के एसपी अनिल कुमार ने इस पूरे मामले पर कहा है कि मुझे ऐसी किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हालांकि सभी को यह निर्देश दिए गए थे कि योगी के सामने कोई भी काले कपड़े पहनकर ना आए। हम इस पूरे मामले की जांच करेंगे और जो भी कार्रवाई आवश्यक होगी वह की जाएगी।