बीजेपी कर रही है बदले की राजनीति : कांग्रेस


नई दिल्ली : कांग्रेस ने आज बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके या विपक्ष के कोई भी नेता ”बदले और प्रतिशोध” की राजनीति से नहीं झुकेंगे। पार्टी ने कहा कि यह ”बीजेपी सरकार की DNA” बन गई है।


कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वे बीजेपी अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए अंधी हो रही है और वह लोगों के सामने “भगवा दल’ का पर्दाफाश करती रहेगी। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और लालू प्रसाद यादव से जुड़ी कथित संपत्ति पर सरकारी एजेंसियों के छापेमारी के बाद आई है पार्टी की यह टिप्पणी है।

 


कांग्रेस के संवाद प्रमुख सुरजेवाला ने कहा :” सच्चाई यह है कि बदला बीजेपी सरकार का DNA बन गया है ।

सुरजेवाला ने कहा , मैं दोहराना चाहता हूं कि न तो पी चिदंबरम, न ही कोई अन्य कांग्रेस नेता या विपक्ष के कोई अन्य नेता बीजेपी की बदले और प्रतिशोध की राजनीति के भय से न डिगेंगे या न झुकेंगें।

सुरजेवाला ने  बीजेपी नेताओं भ्रष्ट  होने  का आरोप लागते हुए कहा कि उन्होंने इस सरकार में मंत्री पद संभाल रहे शीर्ष पार्टी नेताओं से जुड़े कथित घोटालों को रेखाकिंत किया।

उन्होंने आरोप लगया, ”क्या हम  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर सकते हैं कि अगर पैमाना नैतिकता है तो वह सहारा..बिड़ला एक्सेल दस्तावेजों की जांच का आदेश देने से क्यों परहेज कर रहे हैं, जिसमें उनका खुद का बार बार नाम आया है।”

कांग्रेस के संवाद प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात राज्य पेट्रोलियम घोटाले में सरकारी खजाने को हुए 20,000 करोड़ रूपए के नुकसान पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की, जब वह खुद ही मुख्यमंत्री थे।

कांग्रेस के संवाद प्रमुख ने सवाल किया कि क्या मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला भ्रष्टाचार था और नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जिनका नाम घोटाले में कथित तौर पर आया है।

उन्होंने दावा किया कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा और सुषमा स्वराज ने ललित मोदी जैसे लोगों की मदद की जो देश से बचकर निकल गए और जो कथित धनशोधन मामलों में जांच एजेंसियों द्वारा वांछित हैं।

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि वो लोग कौन थे जिन्होंने विजय माल्या जैसे फरार लोगों को बचकर देश से बाहर निकलने में मदद की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतागण देश को यह बताते रहेंगे कि किस प्रकार एक निरंकुश शासक असंतुष्टों तथा असहमति वाले लोगों की आवाज को नहीं दबा सकते।