कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी जहाँ एक तरफ मोदी सरकार को सूट बूट वाली सरकार बता कर अब तक तीखे प्रहार करते आए है वहीँ मेघालय में एक समारोह के दौरान जब राहुल पारंपरिक पहनावे से अलग जीन्स और जैकेट में नजर आए तो भाजपा ने उनके जैकेट को लेकर करारा हमला बोल दिया है।

Rahul gandhi आपको याद ही होगा कैसे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पिछले साल जनवरी में उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली में लोगों को अपना फटा कुर्ता दिखाया था। मंच से लोगों को कुर्ता दिखाकर राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी के कपड़ों पर एक तंज भी कसा था जो बिलकुल बेबुनियाद था।

Rahul gandhi उन्‍होंने कहा था, ”मोदीजी हमेशा गरीबों की बात करते हैं, लेकिन कभी गरीबों के साथ नहीं दिखते। उनके कुर्ते कभी फटते नहीं है लेकिन वो फटे कपड़े वालों की बात करते हैं।”

Rahul gandhi इतना कहकर बस राहुल गाँधी ने पोडियम और माइक छोड़ मंच पर सामने आकर अपना हाथ कुर्ते की जेब में डाला था और फटी जेब जनता के सामने रख दी थी। उनका ये कारनामा सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था| ज़ाहिर है, राहुल बताना चाह रहे थे कि वो कितने ज़मीनी नेता हैं पर आज जो तस्वीर राहुल गाँधी की हम आपको दिखाने जा रहे हैं, उसमें राहुल गाँधी ने इतनी महंगी जैकिट पहन रखी है कि कीमत सुनकर गरीब लोगों के होश उड़ जाएँ!

Rahul gandhi इस तस्वीर में राहुल गाँधी ने जो जैकिट पहन रखी है उसकी कीमत पूरे 65,000 रूपये है जो कि बहुत ज्यादा है। ये तस्वीर BJP मेघालय ने अपने ट्विटर हैंडल से डाली। साथ ही उस ऑनलाइन शोपिंग साईट का एक शॉट भी पोस्ट किया जिसमें इस जैकिट की कीमत $ 995 यानि 65,000 रूपये लिखी आ रही है।

Narendra modi तो अब ये साफ़ है कि गरीबो का मसीहा बनने का राहुल बस नाटक ही करते हैं। वहीँ दूसरी तरफ राहुल पीएम मोदी पर महंगे कपड़े पहनने का आरोप लगाते हैं, जबकि हम सभी ने देखा है पीएम नरेंद्र मोदी  खुद एक गरीब परिवार से आये हैं। उनका पूरा बचपन संघर्ष में बीता है।उनके परिवार के लोग आज भी हमारे और आपकी तरह अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Narendra modiसभी लोग ये सोचते हैं पीएम हैं तो उनके अनेक डिज़ाइनर्स होंगे।पर ऐसा कुछ नहीं है।पीएम मोदी ने तो यहाँ भी सादगी रखी। हमारे और आपके जैसे वो भी अहमदाबाद के एक टेलर से कपड़े सिलवाते हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ