प्रणव और अंसारी ने दी बुद्ध पूर्णिमा की बधाई


नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
श्री मुखर्जी ने बुद्ध पूर्णिमा दिवस की पूर्वसंध्या पर अपने संदेश में कहा कि बुद्ध पूर्णिमा के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।
उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध उदार, आदर्शवाद और मानवता की चिन्ता करने वाले देदीप्यमान प्रतीक हैं। तथागत द्वारा करुणा, अहिंसा और समानता के बारे में दिये गये संदेश आध्यात्मिक मुक्ति की दिशा में मानवता के मार्ग के लिए प्रकाश स्तंभ के रूप में काम कर रहे हैं। भगवान बुद्ध की समानता, प्रेम, दया और सहिष्णुता की गहन शिक्षाओं की वर्तमान समय में भी प्रासंगिकता बढ़ रही है।
राष्ट्रपति ने कहा कि भगवान बुद्ध का संदेश हमें सच्चाई और करुणा के मार्ग पर चलने और देश की प्रगति शांति और समृद्धि के लिए एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा देता है।
उपराष्ट्रपति ने इस अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए कहा, भगवान बुद्ध ने मानवता को शांति, मध्यम मार्ग और करुणा का शाश्वत संदेश दिया है, जो मानव के दुखों और कष्टों को दूर करने के लिए हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा।Þ श्री अंसारी ने कहा कि खुशी के इस अवसर पर उनके द्वारा दिखाये गये दया और सहिष्णुता के मार्ग पर चलने के लिए हम वचनबद्ध हों।

– वार्ता