पंजाब विधानसभा में हंगामा : आप विधायकों को सदन से बाहर निकाला


चंडीगढ़़ : पंजाब विधानसभा में आज हंगामा कर करे आम आदमी पार्टी (आप) के सभी सदस्यों को सदन से बाहर निकाल दिया गया। हंगामे के दौरान ‘आप’ विधायक की पगड़ी उतर गई और दो की तबीयत बिगड़ी। सदन की बैठक शुरू हुयी तो मुख्य विपक्षी दल आप दो सदस्य, जो पहले से निलंबित हैं को सदन के गेट पर रोक दिया गया। आप के अन्य सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान इसके विरोध में सदन में प्रदर्शन किया और निलंबन वापस लिए जाने की मांग की।

मार्शलों ने आप सदस्यों को सदन से बाहर निकाला
विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों को आप सदस्यों को बाहर निकालने के लिये कहा। जब आप सदस्यों को बाहर निकाल दिया गया तो अकाली दल ने भी विपक्ष के साथ एकजुटता दिखाते हुए सदन का विरोध किया। सुखबीर बादल ने अध्यक्ष से नाराजगी जताते हुए कहा कि महिला सदस्यों के साथ जो दुव्र्यहार किया गया है जो कि तानाशाही पूर्ण रवैया है।

अध्यक्ष ने उनकी बात को अनसुना कर दिया तो अकाली दल के सदस्य सदन के बीचों बीच पहुंच गये और नारेबाजी की और सदन से बर्हिगमन कर दिया। बाद में अकाली दल के सदस्य फिर सदन में आए और इस बार वह आप के सदस्यों को सदन में ले आए। अध्यक्ष ने आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की और मार्शलों को आप विधायकों को बाहर निकालने के लिए कहा। मार्शलों ने एक एक कर सबको सदन से बाहर निकाल दिया।