पंजाब में 9 किलो अफीम के साथ 4 लोग गिरफ्तार


लुधियाना-फाजिलका : पंजाब पुलिस ने गुरुवार भारत-पाकिस्तान सरहदी जिले फाजिलका में अलग-अलग मामलों में 9 किलो अफीम समेत 4 शख्सों को गिरफ्तार किया है जबकि 2 व्यक्ति चकमा देकर भाग निकलने में कामयाब रहें। यह लोग राजस्थाान से पंजाब के अंदर नशे की खेप को लेकर आ रहे थे। फाजिलका जिला प्रमुख डा. केतन बलराम पाटिल ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ जिले के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में एम.डी.पी.एस. एक्ट के अंदर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है कि इन व्यक्तियों ने नशीले पदार्थो की खेप किन लोगों को देनी थी और कौन इसके खरीददार थे। उन्होंने कहा कि चकमा देकर भाग निकलने में कामयाब व्यक्तियों को काबू करने के लिए पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ संपर्क साधा है। पकड़ी गई अफीम की कीमत लाखों रूपए बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार फिरोजपुर रेंज के एंटी नारकोटिक्स सैल के इंचार्ज इंस्पेक्टर सतपाल सिंह द्वारा अबोहर के मलोट रोड पर बने फलाईओवर के पास मिली गुप्त सूचना के आधार पर एक आल्टो कार मैं सवार होकर चार नशा तस्कर राजस्थान से 4 किलो अफीम लेकर पंजाब में अबोहर के रास्ते दाखिल हुए थे। जिनको मौके पर काबू कर इनसे 4 किलो अफीम बरामद कर ली गई,  जिनके खिलाफ अबोहर के थाना सिटी वन में मामला दर्ज कर किया गया है

Source

और इसी तरह फाजिल्का सी आई ए स्टाफ के इंचार्ज एसआई पंजाब सिंह द्वारा अपनी टीम सहित राजस्थान पंजाब के राजपुरा में पढऩे वाले बैरियर के पास नाकाबंदी की हुई थी जहां इस नाकेबंदी दौरान उन्हें एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया लेकिन वह रुकने की बजाय मोटर साइकिल वापस मोड़ कर भागने लगे जिनका पीछा करने पर यह दोनों तस्कर मौके पर अपना मोटरसाइकिल फेंककर भागने में कामयाब हो गए और जब पुलिस द्वारा इनके मोटरसाइकिल की तलाशी ली गई तो मोटरसाइकिल से 5 किलो अफीम बरामद हुई है और भागे नशा तस्करों की पहचान परमिंदर सिंह और दविंदर सिंह के रूप में हुई है जिनकी गिरफतारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

जहा इस पकड़ी गई अफीम की बरामदगी संबंधी फाजिल्का के एसएसपी  डॉक्टर केतन बलिराम पाटिल ने बताया कि 9 किलो अफीम के साथ पकड़े गए सभी दोषी पंजाब के साथ लगते राज्य राजस्थान के हैं।

Source

उन्होंने बताया कि पंजाब राजस्थान के बॉर्डर के साथ-साथ कुछ इंटर स्टेट  ड्रग स्मगलरों के छोटे-छोटे गिरोह बने हुए हैं जो 5 से 10 किलो तक चूरापोस्त और अफीम की तस्करी करते हैं। उन्होंने कहा कि भागे गए दोनों तस्कर पंजाब की हद को क्रॉस करके राजस्थान मैं जा छुपे हैं जिनकी गिरफतारी के लिए राजस्थान पुलिस से तालमेल कर जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा। उन्होंने पकड़ी गई अफीम की कीमत 10 से 20 लाख बताई है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिसमें और भी कई अहम खुलासे होने की संभावना है ।

Source

वही पकड़े गए इन नशा तस्करों ने बताया कि वह अबोहर के किसी आदमी के कहने पर राजस्थान से अफीम लाकर पंजाब के मोगा में सप्लाई करनी थी जिसके बदले उन्हें 40 से 50 हजार पर मिलने थे लेकिन उन्हें मिलने वाले 40 से 50 हजार रुपयों में से अभी तक सिर्फ 10 हजार ही मिले हैं ।

सुनीलराय कामरेड