एक पाकिस्तानी तस्कर ढेर, दूसरा काबू, 20 करोड़ की 4 किलो हेरोइन भी बरामद


Pakistani smugglers

लुधियाना-अमृतसर : अमृतसर सेक्टर के तहत पड़ते गांव रानिया की सीमावर्ती चौकी रामकोट में पिछली रात बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी तस्कर को धूल चटा दी और दूसरे शख्स को भी जीवित काबू करने में सफलता हासिल की है। सूत्रों के मुताबिक आज सुबह-सवेरे बीएसएफ के अधिकारियों के निर्देश उपरांत जवानों ने तलाशी अभियान चलाया तो मौके से चार पैकेट हेरोइन भी बरामद हुई है।

इस संबंध में अटारी सेक्टर स्थित बीएसएफ के डीआइजी जेएस ओबराय ने बताया कि बीएसएफ की 88 बटालियन जवानों ने अटारी सीमा के अतंर्गत बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) रामकोट पर शुक्रवार सुबह-सवेरेदो बजे के करीब सरहद पार पाकिस्तानी तस्करों के इधर आने के प्रयास को विफल करते हुए एक पाक तस्कर को ढेर कर दिया। जवानों की तरफ से की गई फायरिंग के बाद एक पाक तस्कर को काबू करके उसके कब्जे से एक-एक किलोग्राम हेरोइन के चार पैकेट बरामद किए गए। इसके अलावा बीएसएफ ने घटनास्थल से नोकिया का 1 मोबाइल फोन हेंडसेट और 2 पाक सिम भी बरामद किए।

सूत्रों के मुताबिक मारे गए पाकिस्तानी तस्कर की पहचान शबीर हुसैन के रूप में हुई है और इसकी आयु 30 वर्ष के करीब बताई जा रही है जबकि दूसरे पकड़े गए शख्स की पहचान रासीद अली के रूप में हुई है और उसकी आयु 32 वर्ष के करीब है और यह दोनों पाकिस्तानी तस्कर लाहौर स्थित थटॉ दलवान के रहने वाले है। फिलहाल सुरक्षा बलों द्वारा इनकी तफतीश जारी है।

– सुनीलराय कामरेड

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।