अकाली और आप पार्टी खेल रहे Fixed match : जाखड़


चंडीगढ : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर आज निशाना साधते हुए कहा कि रोमणि अकाली दल और आप पार्टी विधानसभा में फिक्स्ड मैच खेल रहे हैं और अपने आपसी और अंदरूनी शक्ति संघर्षों के कारण उन्होंने विधानसभा को अखाड़ा बना डाला है।

Source

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने रिपोर्टर को कहा कि सदन और अध्यक्ष की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए विपक्षी दलों से माफी की मांग की।

उन्होंने सुखबीर सिंह बादल से पूछा कि अब जब अकाली दल और आप में कथित गठजोड़ सामने आ गया है क्या वह केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का दावा वापस लेंग़े। जिन्होंने बिक्रम मजीठिया पर ड्रग स्मगलिंग का आरोप लगाया था। क्या वह स्पीकर के खिलाफ अमर्यादित भाषा इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगेंग़े और क्या प्रकाश सिंह बादल विधानसभा में आकर विपक्ष का मोर्चा संभालेंगे।

यह पूछने पर कि कांग्रेस गवर्नमेंट ने अब तक मजीठिया को गिरफ्तार क्यों नहीं किया, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने का कहना है कि कानून अपना काम करेगा और गवर्नमेंट कंगारू कोर्ट नहीं लगा सकती।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार विभिन्न माफिया के खिलाफ जांच और कार्रवाई कर रही है और जिन्होंने भी कुछ गलत किया है, उन्हें भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि प्रकाश सिंह बादल विधानसभा नहीं आ रहे हैं क्योंकि अकाली दल सदन में दरकिनार कर दिया गया है दूसरी तरफ आप में भी अंदरूनी लड़ाई चल रही है और फूलका अपना नेतृत्व साबित करने में लगे हैं।

उन्होंने ने व्यंज्ञात्मक लहजे में बताया कि वह स्पीकर और मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे कि एक मानद विपक्षी नेता का पद बनाएं, ताकि सीनियर बादल सदन में आ सकें चूंकि पूर्व मुख्यमंत्री पहचान की दिक्कत और पार्टी के सदन में तीसरे स्थान पर खिसक जाने के कारण सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने अध्यक्ष से आम आदमी सदस्यों के प्रति भी नरमी बरतने और उन्हें प्रशिक्षित करने का अनुरोध किया, क्योंकि वह पहली बार चुने गये हैं।