फिरोजपुर में काउंटर इंटैलिजेंस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार


arrest

लुधियाना-फिरोजपुर : पंजाब सरकार द्वारा पंजाब में चल रहे नशे के कारोबार की रोकथाम के लिए बनाई गई अलग अलग सुरक्षा एजेंसियां कडी मेहनत कर रही है जिसके चलते फिरोजपुर में काउंटर इंटेलिजेन्स ने तीन तस्करों को पाकिस्तान की ओर से आई 15 करोड़ की 3 कोलोग्राम हैरोइन ओर 8 लाख रुपये की भारतीय करंसी के साथ गिरफ्तार किया है जबकि लुधियाना में एसटीएफ की टीम ने भी तस्कर जसवंत कुमार बिल्ला की निशानदेही पर 10 करोड़ रूपए की दो किलो हीरोइन बरामद की है। इंचार्ज हरबंस सिंह के मुताबिक बिल्ला को कुछ दिन पहले ही हीरोइन समेत काबू किया गया था। उसी की निशानदेही पर अंबाला से यह हेरोइन बरामद की गई है।

उधर काउंटर इंटेलिजेन्स पंजाब के एआईजी नरिंदर पल सिंह ने फिरोजपुर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया के जगदीश सिंह उर्फ दिशा की जमीन फाजिल्का के इंडो पाक बॉर्डर के उस पर है जो तीन तरफ से सतलुज दरिया से घिरा हुआ हैं और तीन सीमाओं से पाकिस्तान लगता है और एक तरफ से भारत के साथ लगता है और इस तस्करी के कारोबार में इस तस्कर ने एक नया तरीका अपनाते हुए पाकिस्तान से भारत की ओर बहते सतलुज दरिया में पानी के नीचे एक बड़ी पानी की पाइप के रास्ते से पाकिस्तान से हैरोइन की खेप मंगवाता था और ये पाइप पाकिस्तान से इसके खेत में ही निकलती है जिस पर किसी को कोई शक भी नही होता था।

यह तस्कर बीएसएफ की नजरों में धूल झोंक कर इस हैरोइन की खेप को भारत की ओर ले आता था, इससे पहले भी ये तस्कर हैरोइन की खेप भारत में ला चुका है अब ये तस्कर हैरोइन की खेप को तरनतारन ओर अमृतसर के तस्करों को देने जा रहा था कि काउंटर इंटेलिजेन्स ने इन तीनो तस्करों को 3 किलोग्राम हैरोइन और खरीद के लिए लाए हुए 8 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया और इन तस्करों के पाकिस्तान के तस्करों के साथ संबंध जुड़े हुए है और इन पर पहले भी हैरोइन की तस्करी के मामले दर्ज है ।

– सुनीलराय कामरेड