लुधियाना में सिलेंडर फटा, रिहायशी लेंटर उड़ा, आग से झुलसे 5 लोग, 2 की हालत गंभीर


cylinders blast in punjab

लुधियाना : लुधियाना के हैबोवाल इलाके में स्थित लक्ष्मी नगर के एक घर में गैस लीक होने के बाद घर में ब्लास्ट होने से तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। ब्लास्ट के बाद कमरे की छत भी निचे गिर गई। ब्लास्ट के बाद लगी आग पर किसी तरह से पड़ोसियों ने काबू पा लिया। इस ब्लास्ट में घर के तीन सदस्य बुरी तरह से घायल हो गए। परिवार के तीनों घायल हुए सदस्यों को लुधियाना के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है जहाँ से उन्हें लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से बिहार के रहने वाले शत्रुघन नामक व्यक्ति और उसका परिवार लुधियाना में एक वेहड़े में बने किराए के कमरे में रहता है और मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पेट पालता है. किसी कारणों की वजह से घर के अन्दर पहले से ही गैस लीक हुई पड़ी थी और जैसे ही घर के बड़े बेटे 20 वर्षीय गोबिंद ने सुबह 7 बजे बिजली का स्विच चालु किया तो उसकी स्पार्किंग से एक दम से ब्लास्ट हो गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि उनके कमरे की छत तक उड़ गई और ब्लास्ट के बाद उत्पन्न हुई आग से घर के तीनों सदस्य बुरी तरह से झुलस गए. घायलों में घर का मालिक शत्रुघन पासवान 45 वर्षीय, उसकी पत्नी सुखमरी 42 वर्षीय- 80 फीसदी झुलसे और बेटी राधा 40 फीसदी एक 18 वर्षीय बेटी आशा भी शामिल है. जबकि घर में ही सो रहे 11 वर्षीय छोटे बेटे रोहित को खरोच तक नहीं आई।

जानकारी अनुसार पिछली रात 11 बजे यह समस्त परिवार खाना खाने उपरांत सो गया और कमरे को लोहे का दरवाजा लगा है। जब उन्होंने सुबह बिजली का बटन ओन किया और धमाका हुआ और मुहल्ले के लोगों ने मलबा हटाकर दरवाजा खोला और सभी को अस्पताल पहुंचा दिया। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

– सुनीलराय कामरेड