होशियारपुर के पॉश इलाके में बुजुर्ग महिला डॉ का बेरहमी के साथ हुआ कत्ल


लुधियाना-होशियारपुर : स्थानीय मॉल रोड़ पर जिला पुलिस प्रमुख के रिहायशी स्थल से सिर्फ चंद कदम दूर बीती रात प्रतिष्ठित महिला डॉ की बेरहमी के साथ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। प्राप्त जानकारी अनुसार 78 वर्षीय मृतका डॉ. मंजू शर्मा अपने रिहायशी स्थल पर अकेली ही रहती थी जबकि रिहायशी स्थल में उसके स्वयं का नर्सिंग होम भी है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुटी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक होशियारपुर के मॉल रोड़ पर देर रात उस समय सनसनी फैल गई जब शर्मा अस्पताल की मालकिन डॉ मंजू शर्मा की लाश अस्पताल के ही एक कमरे से प्राप्त हुई। जानकारी अनुसार माल रोड़ पर स्थित इस अस्पताल में घर की मालकिन डॉ मंजू शर्मा पिछले 35 सालों से अपनी कोठी पर अकेली ही रह रही थी।

उम्रदराज होने के कारण आजकल उसके अस्पताल में मरीजों की भी आवाजाही कम थी। हालांकि डॉ मंजू शर्मा अपने आप को व्यस्त रखने की खातिर अधिकांश समाज सेवी और सामाजिक संस्थाओं के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती थी। यह भी पता चला है कि डॉ मंजू शर्मा का बेटा जो हरियाणा स्थित करनाल मेंसरकारी डॉक्टर की सेवाएं निभा रहा है जबकि डॉ मंजू शर्मा की बेटी विदेश में ब्याही है। डॉ मंजू की बेटी ने अपने नजदीकी रिश्तेदार को फोन करके कहा था कि उनकी मां फोन नहीं उठा रही, घर जाकर पता कीजिए, जब उनका रिश्तेदार मंजू अस्पताल में पहुंचा तो अस्पताल का मेन गेट खुला था। जब अंदर जाकर देखा तो डॉ मंजू के चेहरे पर जख्म के निशान थे और खून काला पड़ चुका था। जांचने पर यह भी पता चला कि डॉक्टर की मौत हो चुकी थी।

मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि अभी तक जो भी जांच की गई है उसके मुताबिक लूटमार का अंदेशा कहना जल्दबाजी होगा। प्रथम दृष्टि में यह मामला कत्ल का लगता है। जिक्रयोग है कि डॉ मंजू के अस्पताल से सिर्फ 3 कोठी छोड़कर एसएसपी होशियारपुर की कोठी है, जहंा 24 घंटे पुलिस गार्ड लगे रहते है और माल रोड़ होने के कारण इस रोड़ पर रात 12 बजे तक रौनक रहती है। ऐसे में एक औरत का कत्ल हो जाना पुलिस के लिए सवालियां निशान है वही लोगों में इस कत्ल को लेकर दहशत व्याप्त है।

– सुनीलराय कामरेड