उद्यमियों ने की मोर्चेबंदी , मोदी सरकार के खिलाफ की नारेबाजी


Entrepreneurs hunger strike

लुधियाना  : स्टील की बेतहाशा बढ़ती कीमती के खिलाफ औद्योगिक नगर लुधियाना में पंजाब के उद्यमियों ने मोर्चा खोल दिया है। फैडरेशन आफ इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड पंजाब के बैनर तले उद्यमियों ने आज विश्वकर्मा चौक में भूख हड़ताल शुरू कर दी। उद्यमियों ने आरोप लगाया कि बड़ी कंपनियां कार्टल बनाकर स्टील की कीमतों में मनमाने ढंग से बढौत्तरी कर रही है। जबकि गैर-कानूनी ढंग से स्टील अल्र्ट एजेंसियां भी स्टील की सट्टेबाजी करके कीमतों को आसमां चढ़ा रही है।

जिससे ट्रेड एंव इंडस्ट्री बर्बादी की कगार पर आ गई है। इस धरने की अगवाई कर रहे उद्यमी नेता चरणजीत सिंह विश्वकर्मा ने कहा कि सरकार अपनी मनमानी नीतियों पर उतर आई है और स्टील व लोहे के रेटों को इतना बढ़ौत्तरी की जा रही है, जिससे इंडस्ट्रियलिस्ट को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर इस तरफ कोई ध्यान ना दिया तो इसका असर आने वाले इलेक्शन में भी देखने को मिल सकता है।

इस मौके पर यूसीपीएमए के प्रधान इंद्रजीत सिंह नवयुग ने कहा कि सरकार की ओर से अपनी तरफ से ही मनमाना टैक्स लगा कर स्टील व लोहे के रेट में बढ़ौत्तरी की जा रही है जिससे इंडस्ट्रियलिस्ट पहले ही काफी बिजली का लेबर की मार से जूझ रहा है और दूसरा मोदी सरकार की ओर से रेट में बढ़ौत्तरी करना उन्होंने कहा कि सरकार इस मसले की ओर ध्यान दें नहीं तो इंडस्ट्री नर्क के कंगाल पर पहुंच जाएगी।

– सुनीलराय कामरेड

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।