लूट व छीना झपटी की वारदातें करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार


लुधियाना : लुधियाना के बाढेवाल रोड स्थित जैन कालोनी में प्रवासी मजदूरों के वेहडे में 29-30 जुलाई की मध्यरात्री को हुई लूट की वारदाता को पुलिस ने सुलझा लिया है। यह वारदात लुधियाना व नाभा में लूट व अन्य आपराधिक वारदाताओं को अंजाम देने वाले गिरोह ने की थी तथा पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार करके बडी संख्या में लूट का सामान, हथियार बरामद किया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एडीसीपी सुरेंद्र लांबा ने सिंगल विंडों में पत्रकारों को बताया कि थाना पीएयू के प्रभारी बृजमोहन के नेतृत्व तले पुलिस पार्टी ने इस केस को सुलझाते हुए जसप्रीत सिंह निवासी न्यू जनता नगर लुधियाना, राजेश कुमार निवासी जस्सीयां रोड, छोटू साहनी निवासी जस्सियां लुधियाना, अशीष ग्रोवर उर्फ बादशाह निवासी राम गंज मोगा व विक्रमजीत सिंह निवासी सतगुरू नगर डाबा को काबू किया तथा इनके कब्जे से एक देसी पिस्तौल व दो जिंदा राउंड बारह बौर, दो टोके व दातर, 28 मोबाइल फोन, एक स्पलैंडर मोटर साइकिल, एक इंडिगो गाडी, प्रिंटर, लैपटाप, सिलैंडर, बैटरा, एलसीडी, 54 हजार रूपये नगदी, एक चांदी की पायल, एक टिका, छह सिक्के, दो रिंग बरामद की है।

एसएचओ बृज मोहन ने बताया कि यह आरोपी बाइक व कार पर लूट की वारदातों को अंजाम देते थे तथा इन्होंने गयासुपरा, इस्टमैन चौक, गोपाल नगर, ढंडारी पुल एरिया में 60 मोबाइल छीनने की वारदातें की तथा यह करतार चौक मघर चक्की व गुड मंडी में इन छीने हुए मोबाइलों को बेच देते थे।

एक छीने हुए मोबाइल से इन्होंने विक्रमजीत सिंह को देकर उससे चिट्टा लिया था। इसके अलावा इन्हीं एरिया में महिलाओं से पर्स भी छीने व सोने की छीने चैने नाभा में बेची। नाभा में जसप्रीत सिंह निवासी नाभा व प्रिंस ने करीब 15 मोबाइल पटियाला गेट से राहीगरों से छीने व सदर बाजार नाभा में बेचे थे। इसके अलावा इन्होंने बाइक पर नाभा में महिलाओं से पर्स भी छीने। इन्होंने लुधियाना शहर के अलग अलग इलाकों में भी और छीना झपटी व लूट की वारदातों को अंजाम दिया है जिसके बारे में इनसे पूछताछ में और खुलासे होने की संभावना है।

– सुनीलराय कामरेड