हिंदुओं की पंजाब सरकार को चेतावनी


लुधियाना: पंजाब के अलग-अलग 40 से ज्यादा हिस्सों में सिखों की आजादी और पंजाब को आजाद कराने की मुहिम के तहत विदेशी ताकतों के इशारे पर खालिस्तानी समर्थकों द्वारा अलग-अलग शहरों और कस्बों में पिछले हफते लगाए गए रैफरेंडम-2020 फलेक्स बोर्ड जिसपर जरनैल सिंह भिंडरावाले और सिखों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त साहिब की तस्वीरों को उकेरा गया था, उनके विरूद्ध आज पंजाब के हिंदू संगठन एकजुट होने शुरू हो गए है। इसी क्रम में श्री हिन्दू तख़्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की अगर 72 घंटों में पंजाब से खालिस्तान 2020 की मांग के फलेक्स न हटाए गए तो श्री हिन्दू तख़्त इस पर कड़ा संज्ञान लेगा व पूरे पंजाब में धरने-प्रदर्शन करेगा। मेहता ने कहा सिख फॉर जस्टिस द्वारा चलाए गए इस तथाकथित अभियान को पंजाब सरकार बंद करें व इसके तमाम सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफतार करें।

उन्होंने कहा की पंजाब में आपसी भाईचारे में दरार डालने के लिया यह बोर्ड लगाए गए है पंजाब में आतंक का माहौल श्री हिन्दू तख़त कभी नहीं पैदा होने देगा। चाहे श्री हिन्दू तख़्त को कुर्बानी ही न देनी पड़े। पंजाब में देश विरोधी तत्वों द्वारा हालत खऱाब करने को कोशिश की जा रही है उसे श्री हिन्दू तख़्त किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कारेगा। पंजाब के मुखयमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तारीफ़ भी की और कहा की जो कैप्टन सरकार ने खालिस्तानियों को अनदेखा कर पंजाब में अमन शांति का रास्ता अपनाया है वह प्रशंसनीय है और देश हित का फैसला है। इसके लिए श्री हिन्दू तख़्त कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को सम्मानित भी करेगा । वरुण मेहता ने कहा जल्द पंजाब के डीजीपी से मिलकर सोशल मीडिया पर चल रहे सिख फॉर जस्टिस के पेज को बंद करवाने की मांग की जाएगी।

अन्य खालिस्तानी ताकतों द्वारा चलाई जा रही सोशल साइटों को बैन लगाने की मांग की जाएगी। अगर सिख फॉर जस्टिस जो सोशल मीडिया पर हिन्दू-सिख भाईचारे में जहर घोल रहा है अगर यह साईट बैन न हुई तो श्री हिन्दू तख़्त हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा । मेहता ने कहा आतंकियों के खिलाफ विदेश मंत्रालय पंजाब पुलिस से मिलकर कनाडा सहित अन्य देशों में बैठे आतंकियों को गिरफ्तार कर भारत में लाए । वरुण मेहता ने कहा बुरहान वानी के बरसी के कारण जो महबूबा मुफ़्ती सरकार ने अमरनाथ यात्रा को एक दिन के बाधित किया यह हिन्दुओं का अपमान है और मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू करें। इस अवसर पर तख्त के प्रमुख उप प्रचारक हरकीरत खुराना, मालवा ज़ोन उप प्रचारक दिनेश दिवाकर, जिला धर्म प्रचारक राजिंदर भाटिया, जिला उप प्रचारक राजेश सिंगल संजीव गौतम व अन्य उपस्थित थे।

– सुनीलराय कामरेड