पंजाब में न धक्केशाही सहेंगे , न ही धक्केशाही करने दी जाएंगी – साधू सिंह धर्मसोत


लुधियाना : मालवा सभ्याचारक मंच की ओर से गिल रोड स्थित दाना मंडी में धीयां दी लोहड़ी मेले का आयोजन किया गया। जहां कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत तथा लोकसभा मैंबर रवनीत सिंह बिटटू मुख्यातिथि मौजूद रहे। जिनका स्वागत केके बावा व राजीव कुमार लवली ने किया। लोहड़ी समारोह के दौरान नव जन्मी 31 धीयां की माताओं का विशेष तौर पर सम्मान किया गया। पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा है कि लोहड़ी मना कर लोगो की लड़कियों के प्रति मानसिकता को बदलना का एक अच्छा प्रयत्न है। उन्होंने कहा कि पंजाब की मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार के नेतृत्व वाली सरकार की अगुवाई न तो प्रदेश में धक्केशाही होगी न ही सहन की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग भलीभांति जानते है कि प्रदेश में किन लोगों ने धक्केशाही की है।

सुखबीर सिंह बादल की आलोचना करते हुए कहा कि आज सुखबीर सिंह बादल कभी सरकारी मुलाजिमों व कभी दूसरों को धमकियां दे रहे है, जिसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस सरकार मुलाजिमों व पंजाब के लोगों की रक्षा करेगी तथा ऐसे गीदड भभकियां देने वाले लोगों को मुंह तोड जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल के शासन काल में अकालियों व भाजपाईयों ने अब्दाली की तरह पंजाब को लूटा व मारा है तथा अपनी तिजौरियां भरी है। इसी के कारण पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए पंजाब में कांग्रेस को 77 सीटें दी तथा अमरेंद्र सिंह सरकारा द्वारा अब एक-एक वायदे को पूरा किया जा रहा है। इंडस्ट्री के बारे में पूछने पर धर्मसोत ने कहा कि पिछली सरकार ने केंद्र के गठबंधन के बावजूद पडोसी राज्यों को मिलती सुविधाओं पर अपनी जुबान नहीं खोली। जिसके कारण पंजाब की इंडस्ट्री को बेहद नुकसान सहना पडा।

पंजाब में कैप्टन अमरेंदर सिंह द्वारा सत्ता में आते ही इंडस्ट्री को 5 रूपये बिजली रेट करके जहां इंडस्ट्री से किया चुनावी वायदा पूरा किया, वहीं बडी इंडस्ट्री को करोडों व छोटी इंडस्ट्री को लाखों रूपये का फायदा दिया। कांग्रेस के नेताओं पर माफिया व धक्केशाही करने के आरोपों बारे धर्मसोत ने कहा कि जो भी धक्का करेगा, उसके खिलाफ कडी कानूनी कर्रवाई होगी। सिख विरोधी दंगों की पुन: जांच बारे धर्मसोत ने कोई टिप्पणी करने से साफ इंकार करते हुए कहा कि यह मामला कोर्ट का है तथा वह इसमें दखल अंदाजी नहीं करेंगे।

इस मौके पर तेजवंत किटू संगीत अकादमी के विद्यार्थियों तथा कई नामी कलाकारों की ओर से सभ्याचार कार्यक्रम पेश किया गया। विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्तियां हासिल करने वाली विभिन्न शख्सीयतों प्रवासी भारती गुरमीत सिंह गिल, लेखिका बबू तीर, गुरप्रीत कौर, बलविंदर कौर को विशेष तौक पर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, अडिशनल डिप्टी कमिश्नर जगराओं नीरु कत्याल, गुरदेव सिंह लापरा, गुरभजन सिंह गिल, केके बावा, चमन लाल आदि मौजूद रहे।

– सुनीलराय कामरेड

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।