पंजाब में जंगल राज जैसे बने हुए है हालात : सुखबीर बादल


लुधियाना-अमृतसर-गुरदासपुर : अकाली दल पार्टी की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जबर विरोधी लहर के नाम पर पुरे पंजाब में अकाली दल पार्टी के वर्करों के साथ विशेस मीटिंग का सिलसिला शुरू किया गया है। इस के तहत आज तीसरे दिन जिला गुरदासपुर के विधान सभा हल्का फतेहगढ चुड़ीआं में अकाली दल पार्टी के प्रधान और पंजाब के पूर्व उप मुख्या मंत्री सुखबीर सिंह बादल की तरफ से अलग अलग मीटिंग को सम्बोधन किया। वहीं अमृतसर में सुखबीर सिंह बादल ने रोजाना हो रही किसानों द्वारा आत्महत्याओं पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि सूबे की सरकार किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी सरकार के वक्त इतनी बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्याएं नहीं की।

उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को भी खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि सिद्धू ने चुनावों से पहले बड़ी-बड़ी ढिंगे हांकी, असल में उनसे पंजाब के लिए कुछ होने वाला नहीं। सिद्धू सिर्फ लाफर शो के दौरान लोगों को ऊंचा-ऊंचा हंसा सकते है और अपनी बातों से लोगों को मूर्ख बना सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में कानून नाम की कोई चीज नहीं। गैंगस्टरों द्वारा सरेआम लोगों को गोलियां मारी जा रही है और सरकार कुछ नहीं करती। उधर फतेहगढ़ चूडि़आं में सुखबीर सिंह बादल का कहना था की आज पंजाब में जंगल राज जैसे हालात बने हुए है और कांग्रेस अकाली वर्करों के बच्चो पर झूठे पुलिस केस दर्ज करवा कर उन बच्चों को क्रिमिनल बनने के लिए मजबूर कर रही है और वह इसके विरोध में लोगो को एक जुट कर रहे है।

अकाली दल पार्टी की तरफ से जबर विरोधी लहर के तहत तीसरे दिन हल्का फतेहगढ चुरीआं में अलग अलग जगहों पर अकाली वर्करों की मीटिंग की गई जिस में पहुंच पूर्व उप मुख्या मंत्री सुखबीर सिंह बादल की तरफ से मीटिंग को सम्बोधन किया, सुखबीर सिंह बादल ने कहा की सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर पुलिस अफसर अकाली वर्करों के बच्चों पर झूठे पुलिस केस दर्ज कर उनको क्रिमिनल बनने के लिए मजबूर कर रहे है ,बादल ने पुलिस अधकारियों को चेतावनी देते हुए कहा की अगर किसी ने अब झूठा केस अकाली दल वर्करों के खिलाफ किया तो उनकी लिस्ट बनाई जाएगी और अदालत की मदद ले सी बी इ जाँच करवा कर उनके खिलाफ करवाई होगी और उनकी नौकरी भी जाएगी वहीं सुखबीर बादल ने अकाली दल वर्करों को भी कहा की अगर कोई पुलिस अधकारी झूठा केस दर्ज करता है तो वह एक जुट होकर पुलिस के अधकारियों के दफ्तरों का घेराव करे और वह भी वहां खुद भी पहुंचेगे। साथ ही बादल ने कहा के काँग्रेस सरकार में जितने तसदत अकाली वर्करों पर हो रहे है इतने पहले कभी किसी सरकार में नही हुए।

– सुनीलराय कामरेड