खन्ना पुलिस ने 68 लाख की पुरानी करंसी समेत 4 शख्सों को किया काबू, मामला दर्ज


लुधियाना-खन्ना : बीती रात 9 बजे के करीब लुधियाना-दिल्ली हाईवे रोड़ पर स्थित कस्बा पायल के नजदीक खन्ना पुलिस ने एक कार में से भारी मात्रा में पुरानी करंसी बरामद की है। सूत्रों के मुताबिक यह करंसी 68 लाख के करीब बताई जा रही है। इलाका एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि खन्ना पुलिस ने यह सफलता एसपी रविंद्र पाल सिंह संधू की अगुवाई में प्राप्त की है। इस मामले में 4 व्यक्तियों को भी हिरासत में लिए जाने की सूचना है। फिलहाल पुलिस ने जांच के दौरान मामला दर्ज करके इसकी सूचना इंकम टैक्स विभाग को भी दे दी है। जानकारी अनुसार दबोचे गए कथित दोषियों में मनदीप सिंह, गुरविंद्र सिंह, रंजीत सिंह और दिनेश कुमार सभी लुधियानावासी बताएं जा रहे है।

जानकारी मुताबिक पुलिस कप्तान खन्ना और श्री रछपाल सिंह समेत पायल के सहायक थानेदार पवित्र सिंह व अन्य पुलिस मुलाजिमों ने टी प्वाइंट पायल रोड़ पर स्पैशल नाकाबंदी की हुई थी कि रात को 9 बजे गाड़ी नंबर पीबी-10 – डीई- 7006 एसएक्स-4 जैड डी, गाड़ी बीजा गांव की साइड से आई, जिसमें 4 शक्स शामिल थे। गाड़ी चालक मनदीप सिंह सुपुत्र सुरिंद्र सिंह निवासी मॉडल टाउन, एक्सटैंशन लुधियाना की तलाशी के दौरान उसकी टैंट में से 4 लाख की करंसी बरामद हुई।

ड्राइवर सीट के साथ वाली सीट पर बैठे लुधियाना वासी गुरविंद्र सिंह के बैग में 28 लाख रूपए जबकि पीछे सीट पर बैठे रंजीत सिंह खन्ना वासी की बैग से 24 लाख की करंसी बरामद हुई और चौथे शक्स दिनेश कुमार लुधियाना वासी से 12 लाख रूपए की पुरानी करंसी बरामद हुई है। चारों व्यक्ति पुलिस को केाई भी तसल्लीबक्ष जवाब नहं दे पांए। फिलहाल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

– सुनीलराय कामरेड